ट्रेन में बिना टिकट पकड़ी गई महिला, कुछ ऐसी बात बोली, भावुक हो गए रेल अफसर

आप सब लोग ये अच्छी तरह से जानते ही है कि रेल में बिना टिकट के सफर करना कानूनी अपराध है और इसके लिए सरकार ने 6 महीने की सजा भी दी है और जुर्माना भी लागू किया है। फिर भी कुछ लोग ऐसे भी है जो बिना टिकट लिए ही रेल में सफर करते है और जब पकड़े जाते है तो उन पर जुर्माना भी लगाया जाता है। आज हम एक ऐसी ही घटना के बारे में आपको बताने जा रहे है जहां एक महिला बिना टिकट के रेल पर सफर कर रही थी और जब पकड़ी गई तो उसने जो बोला कि सुनकर आँसू आ गए, तो चलिए जानते है इस पूरी घटना की सच्चाई।

बात यह है कि पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी जब टिकट की जांच कर रहे थे तब उन्हें एक महिला बिना टिकट के सफर करती हुई मिली और जब अधिकारी ने उस महिला से टिकट मांगा तो वह महिला बहुत जोर से रोने लगी।

तो अधिकारी ने महिला से कहा कि रोने से काम नही चलेगा आप का टिकट कहां है। फिर उस महिला ने रोते हुए उस रेलवे अधिकारी से कुछ बोली तो उस अधिकारी के आंखों में आँसू आ गए। फिर उस अधिकारी ने अपने डीआरएम साहब को बुलवाया तब वहां पर डीआरएम साहब पहुँचे और महिला से पूछताछ करने लगे।

तो महिला ने जवाब दिया कि मेरा सारा सामान चोरी हो गया, तीन दिनों से कुछ नही खाया और ना मेरे बच्चों ने खाया तो भला टिकट कहां से लूं। जब खाने के पैसे भी नही है तो टिकट कैसे ले लूं। इतना सुनते ही डीआरएम साहब की आँखे भर आयी, उन्होंने तुरंत कहा कि इस महिला के बच्चों को और इसे तुरन्त भर पेट भोजन दिया जाए और सही सलामत इनके वहां तक रेल द्वारा पहुँचाया जाए। इस बात को सुनकर सबकी आंखे भर आयी और लोगों ने इस बड़े अधिकारी की खूब तारीफ की।

Back to top button
E-Paper