बेहतरीन फीचर से लैस है मारुति की नई SUV JIMNY, जानें कब हो रही है लांच

नयी दिल्ली। अगर आप भी गाड़ियों के शौकीन है तो बस दिल थाम लीजिये जल्द ही मारुती एक ऐसी एसयूवी लांच करने जा है. जिसकी तमन्ना आप ने सपने में नहीं की होगी। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति एसयूवी ब्रीजा (BREZZA) की कामयाबी के बाद एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, कंपनी जल्द ही देश में कॉम्पैक्ट SUV जिम्नी (JIMNY) को लॉन्च कर सकती है. इंडियन कार मार्केट में उतारने से पहले सुजुकी ने इस एसयूवी को जापान में लॉन्च किया है. हालांकि, भारत में मारुति की तरफ से इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Maruti Suzuki to launch its SUV Jimny in India

फर्स्ट लुक में मारुति की एसयूवी कार जिम्नी (JIMNY) का डिजाइन काफी दमदार लग रहा है. इसमें आगे की तरफ सर्कुलर हेडलैंप और साइड में चौड़े व्हील वाले आर्च दिए गए हैं. फोटो में साफ दिखाई दे रहा है कि जिम्नी के रेग्युलर मॉडल में 3 डोर हैं. लीक हुई जानकारी के अनुसार, नई जिम्नी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. जिम्नी में 6 सीट होने की उम्मीद की जा रही है.

Maruti Suzuki Jimny first look, Circular Headlamps

मारुति जिम्नी में 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है. जिम्नी के पुराने मॉडल की बात करें तो इसमें 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया था. जिम्नी के पुराने इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया था. हालांकि, अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई कि नई जिम्नी में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होगा या मैनुअल.

Maruti Suzuki Jimny look and Design

मारुति की नई एसयूवी जिम्नी का बाहर से लुक दमदार है. इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें जिप्सी से मिलता-जुलता टू-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. लीक हुई जानकारी के अनुसार जिम्नी में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट को मारुति स्विफ्ट से और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील को मारुति की डिजायर से लिया गया है. इसके अलावा जिम्नी में 7.0 इंच स्मार्टप्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है.

Suzuki Jimny launch Date reveals in India

जापान में लॉन्च की गई सुजुकी की जिम्नी को दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. जिम्नी और जिम्नी सिएरा. जिम्नी में दो मॉडल दिए गए हैं, जिनकी कीमत 9.06 लाख-11.85 लाख रुपए रखी गई है. वहीं, जिम्नी सिएरा की कीमत 10.94 लाख-12.82 लाख रुपए रखी गई है. इसका एक ट्रायल रन भी सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है. जिसमें कार को गड्ढों में कूदता दिखाया जा रहा है.

Suzuki Jimny launched in Japan with two variant

Back to top button
E-Paper