ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से ठीक पहले बब्बर खालसा का आतंकी हरचरण, नांगलोई से गिरफ्तार

Image result for बब्बर खालसा का आतंकी हरचरण

 ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी की पूर्व संध्या पर पंजाब पुलिस की ‘स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल’ ने बब्बर खालसा के एक आतंकी हरचरण सिंह को बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके से गिरफ्तार किया है। वह लंबे समय से अलगाववादी संगठनों से जुड़कर खालिस्तान के प्रचार  में जुटा हुआ था। हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार हरचरण ने ही कुछ दिन पहले पकड़े गए बब्बर खालसा के आतंकियों रविंदरपाल सिंह और जगदेव सिंह को तीन माह पहले एक हथियार तस्कर से पिस्तौल उपलब्ध कराई थी। पुलिस ने हरचरण का मोबाइल बरामद कर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो यह आतंकी ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले पंजाब में बड़ी वारदात की फिराक में था। हरचरण को बुधवार देर शाम अमृतसर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर आठ जून तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
पुलिस सूत्रों की माने तो पंजाब पुलिस की ‘स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल’ (एसएसओसी) को एक गुप्त सूचना मिली थी कि आतंकी हरचण नांगलोई इलाके स्थित भूत वाली गली में छुपा हुआ है। पंजाब पुलिस ने सूचना को पुख्ता कर बुधवार सुबह हरचरण को नांगलोई से गिरफ्तार किया। वहीं घटना के बारे में पूछे जाने पर बाहरी जिले के डीसीपी सेजू पी कुरूविला ने बताया कि नांगलोई में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, और न ही पंजाब पुलिस ने उन्हें कोई सूचना दी है।
Back to top button
E-Paper