बाराबंकी : मशीन से चल रहा मनरेगा कार्य, ग्रामीणों ने सीडीओ को पत्र देकर कार्रवाई मांग की

निंदूरा बाराबंकी। क्षेत्र में मनरेगा से काम करवाने का तरीका ग्राम प्रधानों ने बदल दिया है। ग्राम प्रधान मजदूरों से काम न कराकर जेसीबी मशीन से करा रहे हैं। ग्राम पंचायत मुनीपुरबरतरा के ग्रामीणों ने मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की है।

विकास खंड क्षेत्र के मुनीपुरबरतरा गांव निवासी श्रीराम, रमेश रावत, राम शंकर, अंगद कुमार, देशराज, रामगोपाल, रमेश चंद्र, रामप्रताप, रामविलास रावत आदि ग्रामीणों ने बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी को दिए पत्र में आरोप लगाया है। कि ग्राम प्रधान सुमन यादव द्वारा मनरेगा अंतर्गत राम प्रताप के खेत से सरोज के खेत तक चक मार्ग का पटान कराया गया है। उक्त कार्य में जेसीबी का प्रयोग किया जा रहा है। चकरोड की पटाई मशीन से होने लगी तो ग्रामीण एकत्र होकर ग्राम प्रधान से विरोध करने लगे तो जेसीबी को आनन-फानन में कार्य स्थल से हटाया गया।

ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त गांव में जो भी कार्य कराये गए हैं, उसमें मशीन का प्रयोग किया गया है। ग्राम प्रधान पहले मशीन से कार्य कराते हैं, उसके बाद कागज बनवाकर भुगतान लेते हैं, जिससे हम लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है।ग्रामीणों ने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

Back to top button