लॉन्च होने से पहले इस कंपनी के बेस्ट स्मार्टफोन’ के स्पेसिफिकेशन हुआ लीक

Samsung Galaxy A9 के स्पेसिफिकेशन लीक, 11 अक्टूबर को होना है लॉन्च

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग जल्द ही अपना पहला चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इसका नाम Samsung Galaxy A9 या Galaxy A9 Star Pro प्रो हो सकता है। दरअसल, Samsung का गैलेक्सी इवेंट 11 अक्टूबर को आयोजित होने वाला है। इस दौरान ही सैमसंग के चार रियर कैमरे वाले फोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब इंटरनेट पर एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें इस हैंडसेट के ज़्यादातर अहम स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक कर दिए गए हैं। इसके अलावा Samsung Galaxy A9 Star Pro के चारों रियर कैमरे का पूरा ब्योरा दिया गया है। साथ में रैम, स्टोरेज और अन्य स्पेसिफिकेशनका भी खुलासा हुआ है।

जर्मन ब्लॉग AllAboutSamsung ने फोन के बारे में जानकारियां लीक की हैं। रिपोर्ट में इस फोन की तस्वीर भी इस्तेमाल की गई है। हालांकि, यह एक कंसेप्ट आधारित रेंडर लगता है।

Samsung Galaxy A9 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी ए9 में 6.28 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2280 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले पैनल दिए जाने की उम्मीद है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिए जाने की संभावना है। यूज़र 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

iml5l0rg

Galaxy A9 की सबसे अहम खासियत चार रियर कैमरे ही होंगे। देखा जाए तो यह इस फीचर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में पिछले हिस्से पर 24 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। यह एफ/1.7 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आएगा। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा, लाइव फोकस और एफ/2.2 अपर्चर से लैस। तीसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का होगा। यह वाइड एंगल सेंसर एफ/2.4 अपर्चर और 120 डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ आएगा। आखिर में 10 मेगापिक्सल का सेंसर होगा जो एफ/2.4 अपर्चर और 2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आएगा।

फ्रंट पैनल पर स्मार्टफोन में एफ/1.7 अपर्चर व ऑटोफोकस वाला 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A9 के अन्य फीचर में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस रिकग्निशन, 3,720 एमएएच की बड़ी बैटरी और क्विक चार्ज 2.0 शामिल हैं।

Back to top button
E-Paper