LIVE : कांग्रेस का “भारत बंद” आज, रोकी ट्रेने, लगाई आग, हुई तोड़फोड़

पटना।  पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमत के विरोध में कांग्रेस के आहृवान पर विपक्षी दलों के भारत बंद के दौरान कई जगहों पर बंद समर्थकों ने तोड़फोड़ की।
भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस , राष्ट्रीय जनता दल (राजद) , हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) , जन अधिकार पार्टी (जाप), समाजवादी पार्टी (सपा) और लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के नेता और कार्यकर्ता सुबह से ही सड़क पर उतर आये और जगह-जगह सड़क तथा रेल यातायात एवं दुकानों को बंद कराने की कोशिश की। इसी दौरान जाप के कार्यकर्ताओं ने राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर पूर्व मध्य रेलवे के कर्मचारियों को हाजीपुर ले जाने वाली बस के शीशे तोड़ दिये। वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज जा रहे एक डाक्टर के साथ बंद समर्थकों ने दुर्व्यवहार किया।
बंद समर्थकों ने पटना के प्रमुख डाकबंगला चौराहे पर पदर्शन कर सड़क यातायात बाधित कर दिया। इस दौरान बंद समर्थकों ने कई वाहनों के शीशे तोड़ दिये । बंद के दौरान दानापुर, बेलीरोड, मनेर में सड़क पर टायर जलाकर यातायात को बाधित कर दिया गया।
गया , जहानाबाद, दरभंगा, कटिहार, समस्तीपुर, अररिया, किशनगंज समेत लगभग सभी जिलों में बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है।

Bharat Bandh: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस द्वारा बुलाया गया भारत बंद कई जगह हिंसक हो गया। देश के कई हिस्सों से बंद की अलग-अलग तस्वीरें सामने आईं हैं।

bharat bandh

Photo Credit : ANI

देश के कई हिस्सों में विपक्ष द्वारा बुलाए गए बंद का असर दिखाई दे रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों से बंद की अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं।

bharat bandh

Photo Credit : ANI

कहीं-कहीं पर बंद ने हिंसक रूप भी धारण कर लिया है। कहीं पर ट्रेनें रोकी गईं हैं तो कहीं पर आगजनी की खबरें हैं, तो कहीं-कहीं पर तोड़-फोड़ की भी खबरें सामने आ रही हैं।

bharat bandh

Photo Credit : ANI

भारत बंद का असर रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है। पूर्वी कोस्ट के रेलवे जोन में 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

bharat bandh

Photo Credit : ANI

बंद को लेकर कई पार्टियों ने कांग्रेस का समर्थन किया है। दिल्ली में विपक्ष ने राजघाट से रामलीला मैदान तक मार्च भी निकाला।

bharat bandh

Photo Credit : ANI

भारत बंद के बीच राजस्थान के जयपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस एहतियात के तौर पर कदम उठा रही है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि हिंसा फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

bharat bandh

Photo Credit : ANI

विपक्ष के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी रामलीला मैदान पहुंची। यहां विपक्ष के और भी कई बड़े चेहरे शामिल हुए।

bharat bandh

Photo Credit : Twitter

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को एक बार फिर दिल्‍ली-मुंबई में इनकी कीमतों में उछाल दर्ज की गई।

bharat bandh

Photo Credit : ANI

सोमवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 0.23 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 80.73 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई। वहीं, डीजल की कीमत में 0.22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है और यह 72.83 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई।

Back to top button
E-Paper