सरकार के नक़ल रोको अभियान पर छात्रों का तमाचा, VIDEO वायरल    

  • मुजफ्फरपुर में  छात्रों का कारनामा हुआ वायरल
  •  खुलेआम टेबल पर किताब रखकर मोबाइल और किताबों से छात्र कर रहे नकल 
  •  शिक्षक बने अनजान, प्रशासन  ने साधी चुप्पी 
मुजफ्फरपुर : बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था का एक और नमूना बिहार के के एलएस कॉलेज में देखने को मिला है। जहां कॉलेज में बीए के द्वितीय वर्ष की प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान छात्रों ने जमकर नकल की जिसका वीडियो वायरल हो रहा है तो वहीं, कॉलेज प्रशासन इससे अनजान बना रहा।
बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा में छात्रों की खुलेआम नक़ल 
वीडियो में दिख रहा है कि कैसे मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा चल रही है और इस दौरान छात्र खुलेआम टेबल पर किताब रखकर मोबाइल और किताबों से नकल करते नजर आ रहे हैं। अगर इससे भी बात नहीं बन रही है तो अपने अगल-बगल के छात्रों के पास बैठकर उनकी किताबों और कॉपियों से नकल कर रहे हैं। और शिक्षक इन सबसे अनजान बने हुए हैं।
वायरल वीडियो में छात्रों को नकल करते साफ-साफ देखा जा सकता है। वहीं, दूसरी ओर जिला प्रशासन पूरे मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।
शिक्षक बने अनजान, प्रशासन  ने साधी चुप्पी
प्रशासनिक पदाधिकारी या शिक्षा विभाग के लोग भी इसपर चुप्पी साधे हुए हैं। बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। चाहे मैट्रिक के परीक्षा में छात्रों के पेपर चोरी का मामला हो या इंटर परीक्षा में गड़बड़ी का और इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।
देखे VIDEO

https://youtu.be/LolaKr2gzGg

Back to top button
E-Paper