ब्रेकिंग : हिमाचल के दो जिलों में 30 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू !

शिमला
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 जून तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है, जबकि देशभर में लॉकडाउन अभी 31 मई तक ही लागू है। हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 214 मामले आए हैं इनमें से लगभग एक चौथाई हमीरपुर से हैं। हमीरपुर के अलावा सोलन जिले में भी कर्फ्यू 30 जून तक बढ़ाया गया है। राज्‍य के 63 कोरोना मरीजों में से 57 अभी भी एक्टिव हैं। इस दौरान हिमाचल प्रदेश में 75 वर्षीय एक संक्रमित महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। सोलन में अबतक 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हमीरपुर के 57 मरीजों का चल रहा इलाज
हिमाचल में 142 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें से 57 इसी जिले से हैं। यहां अब तक एक मरीज की मौत हो चुकी है और पांच स्वस्थ हुए हैं। उपायुक्त हरिकेष मीणा ने बताया कि हमीरपुर के पहलू गांव की महिला संक्रमित पाई गई। वह 22 मई को मुंबई से अपने ससुराल लौटी थीं और यहां के एक स्थानीय मेडिकल कॉलेज में पृथक थीं। उनके 29 वर्षीय पति भी कुछ दिन पहले संक्रमित पाए गए थे और उन्हें इलाज के लिए भर्ती किया गया है। मीणा ने बताया कि पिछले एक महीने में एक हजार लोग देश भर के अलग-अलग रेड जोन से हमीरपुर में आए हैं।

अब तक 63 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं
अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के छह नए मामलों में से, चार लोग मुम्बई और दो अहमदाबाद से लौटे थे। इनमें से तीन शिमला, दो कांगड़ा और एक हमीरपुर में सामने आया। अहमदाबाद से लौटे दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अब 142 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है और 63 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

पूरे हिमाचल में है कर्फ्यू
हिमाचल प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन लागू करने के लिए पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया था। इसके तहत हर रोज कई घंटों की ढील दी जाती थी इसके अलावा जरूरी वस्‍तुओं पर किसी किस्‍म की पाबंदी नहीं थी।

Back to top button
E-Paper