बसपा ने छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस से किया गठबंधन, कांग्रेस ने बोली ये बड़ी बात…

Ajit Jogi and Mayawati

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की काफी समय से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की नवगठित जनता कांग्रेस से आज गठबंधन का ऐलान कर दिया।
बसपा प्रमुख मायावती एवं जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अजीत जोगी के हस्ताक्षरित आज यहां जारी बयान के अनुसार 90 सदस्यीय विधानसभा में जनता कांग्रेस 55 सीटों पर तथा बहुजन समाज पार्टी(बसपा) 35 सीटो पर चुनाव लड़ेगी।इस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी श्री अजीत जोगी होंगे।
दोनो नेताओं के अनुसार पिछले 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ का असन्तुलित विकास हुआ है।भाजपा के शासनकाल में गरीब और गरीब तथा अमीर और अमीर बना है।राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ की उपेक्षा दूर करने के लिए एक मजबूत क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व और नेतृत्व की जरूरत के मद्देनजर यह गठबंधन करने का निर्णय़ लिया गया।

मध्यप्रदेश विस चुनाव:बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

मध्यप्रदेश विस चुनाव:बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

महागठबंधन की कोशिशों को तगड़ा झटका देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरूवार को साल के अंत तक होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये 22 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी।

गौरतलब है कि पिछले रविवार को बसपा प्रमुख मायावती ने कहा था कि महागठबंधन में सम्मानजनक सीटे नही मिलने की दशा में चुनाव पूर्व गठबंधन के कोई आसार नही है।

पार्टी महासचिव एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी रामअचल राजभर और मध्य प्रदेश में पार्टी अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार ने 22 प्रत्याशियों की सूची जारी की। उन्होने कहा कि पार्टी मुखिया मायावती से मंजूरी मिलने के बाद पार्टी प्रत्याशियों के नामो की घोषणा की गयी।

मध्यप्रदेश के 14 जिलों में बसपा अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगी जिनमे रीवा में सबसे ज्यादा चार सीटों पर और सतना में तीन सीटों पर बसपा किस्मत आजमायेगी। दोनो ही जिले उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हैं। ज्यादातर जिलो में बसपा ने एक विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है हालांकि दमोह और मुरैना में दो दो उम्मीदवार चुनाव मैदान पर उतरेंगे। मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं।

 

 

 

Back to top button
E-Paper