UP के CM ने बन्दर भगाने के लिए बताए नायब नुक्से कहा पढ़े हनुमान चालीसा

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के राज्य स्तर और केंद्रीय नेताओं में लगता है ऊल- जलूल बयानबाजी करने की प्रतिस्पर्धा लगी है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के बयानवीर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक और बयान जड़ दिया है। अबकी  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंदरों के हमलों से बचने के लिए मथुरा-वृन्दावन वासियों को सुझाव दिया है कि वे हनुमान जी की नियमित पूजा करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें, जिससे बंदर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग द्वारा शुक्रवार शाम को वृन्दावन के अक्षय पात्र परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे। इसी दौरान कुछ स्थानीय नागरिकों ने उनसे मिलकर क्षेत्र में बंदरों से परेशान होने की शिकायत की। इस पर लोगों को हनुमान चालीसा पाठ की सलाह देते हुए योगी ने उन्हें बंदरों पर अत्याचार करने से बचने का भी सुझाव दिया।

उन्होंने इस बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि गोरखपुर में उनके कार्यालय में एक बंदर उनकी गोद में आकर बैठ जाता था। उन्होंने उसे केला दिया। अगले दिन से बंदर रोज आने लगा और वह उसे फल देते थे। योगी ने कहा कि एक बार एक कार्यकर्ता ने पूछ लिया कि आपने बंदर को गोद में क्यों बैठा रखा है।

उन्होंने कहा कि अगले दिन जब वह कार्यकर्ता आया तो बंदर उसकी ओर हमला करने वाला था। यह देखकर उन्होंने बंदर को डांटा तो वह पेड़ पर चढ़ गया। योगी ने कहा कि इस तरह के प्यार वाले व्यवहार से बंदर का स्वभाव बदल गया। इसलिए बंदरों को भगाने का काम मत करो। बंदर से प्रेम करोगे तो वे आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक हो जाएंगे।

Back to top button
E-Paper