कांग्रेस ऑफिस ने बहार लगे राहुल-प्रियंका के साथ वाड्रा के पोस्टर, जब मचा बवाल तब हटाए

आगामी लोक सभा चुनाव के पहले सियासी माहौल गरमा गया है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. हाल में ही सपा-बासप गठबंधन के बाद यूपी में भाजपा के लिए एक बड़ी परेशानियो का दौर शुरू हो गया है. इस बीच कांग्रेस ने भी तीन राज्यों में जीत के बाद अब यूपी में आगमी लोक सभा में जीत हासिल करने के लिए अपनी बहन प्रियंका पर दांव लगाया है. इस बीच एक बड़ी खबर ने सियासत को गरमा दिया है. बताते चले. कांग्रेस ऑफिस में बहार लगे राहुल-प्रियंका के साथ  वाड्रा के पोस्टरो ने बवाल खड़ा कर दिया.

जानिए क्या है पूरा मामला 

बता डे कांग्रेस भले ही सत्ता पर काबिज होने के लिए प्रियंका गांधी के तौर पर अपना आखिरी पत्ता चलकर खुशियां मना रही है,लेकिन इन खुशियों पर विपक्ष भी नजर गढ़ाए बैठा है। दरअसल आज यानी बुधवार को प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस महासचिव के तौर पर अपना पदभार औपचारिक रूप से संभाल लेंगी। इस ऐतिहासिक मौके को लेकर कांग्रेस दफ्तर में कार्यकर्ताओं ने पोस्टर चस्पा कर दिए। इन पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ-साथ रॉबर्ट वाड्रा के फोटो भी लगे दिखाई दिए।

बस फिर क्या था। राहुल और प्रियंका के साथ रॉबर्ड वाड्रा के फोटो किसी को रास नहीं आए औऱ इन पर बवाल मच गया। जिसके बाद कुछ ही घंटों में ये पोस्टर उतारने पड़े। दरअसल इस पोस्टर में राहुल और प्रियंका के साथ रॉबर्ट वाड्रा भी नजर आ रहे हैं जो भूमि घोटाला मामले में अंतरिम जमानत पर हैं। यही वजह है कि विपक्षियों ने इसकी आलोचना शुरू की तो कांग्रेस बैकफुट पर आ गई और अब रात में लगाए गए पोस्टर दोपहर होने से पहले ही हटा दिए गए।

लगाए गए थे 150 पोस्टर
बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय के बाहर करीब 150 पोस्टर लगे थे। आज सुबह एनडीएमसी उन पोस्टरों में जुट गई, जिनमें रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद हैं। इन पोस्टरों पर लिखा था ‘कट्टर सोच नहीं, युवा जोश’। एनडीएमसी का कहना है कि जो पोस्टर गलत जगह लगे थे उन्हें हटाया गया है।

इससे पहले भाई राहुल का मिला कमरा
इससे पहले कांग्रेस की नई महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी मुख्यालय में कमरा आवंटित हो गया है। प्रियंका भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बगल में उनके पुराने कमरे में बैठेंगी। बतौर उपाध्यक्ष राहुल लंबे समय तक इसी कमरे में बैठते थे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप

प्रियंका गांधी के पोस्टर हटाए जाने का कांग्रेस नेताओं ने विरोध किया है. उनका कहना है कि जानबूझकर ऐसा किया गया है. कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार गंदी राजनीति कर रही है. पिछली रात को यहां पोस्टर लगाए गए थे, जिन्हें अचानक उखाड़ दिया गया

कांग्रेस ऑफिस के बाहर लगे थे पोस्टर

प्रियंका गांधी की कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद कांग्रेस ऑफिस के बाहर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के पोस्टर लगे थे. इन पोस्टर्स में रॉबर्ट वाड्रा भी नजर आ रहे थे. पोस्टर पर लिखा गया था, ‘कट्टर सोच नहीं युवा जोश’.

कांग्रेस दफ्तर में मिली थी जगह

इससे पहले मंगलवार को प्रियंका गांधी को दिल्ली के कांग्रेस दफ्तर में कमरा दिया गया. मंगलवार को प्रियंका के कमरे के बाहर नेमप्लेट भी लगा दी गई. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी भी कांग्रेस महासचिव रहने के दौरान इसी कमरे में बैठा करते थे. अब प्रियंका इसी कमरे से अपनी राजनीतिक पारी खेलेंगी. यह कमरा राहुल गांधी के कमरे के ठीक बगल में है.

Back to top button
E-Paper