KCR की प्लानिंग को झटका देने की तैयारी में कांग्रेस

नई दिल्ली : तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर रावके जल्दी चुनाव कराए जाने के प्लान को कांग्रेस फेल करने की कोशिश में है। कांग्रेस ने टीआरएस चीफ चंद्रशेखर राव की ओर से नवंबर में चुनाव कराए जाने के बयान का चुनाव आयोग के समक्ष यह कहते हुए विरोध किया है कि इलेक्शन से पहले वोटिंग लिस्ट की जांच की जानी चाहिए। कांग्रेस ने आयोग को लिखे पत्र में कहा कि चुनाव से पहले यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि वोटर लिस्ट में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो।

मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की वोटर लिस्ट में ड्युप्लिकेट/मल्टीपल एंट्रीज थीं और तमाम गड़बड़ियां थीं। इन तीनों ही राज्यों में नवंबर में चुनाव हो सकते हैं और केसीआर चाहते हैं कि तेलंगाना के चुनाव भी इन राज्यों के साथ ही करा लिए जाएं।

कांग्रेस के लीगल सेल के चीफ और सीनियर अधिवक्ता विवेक तन्खा ने आयोग को लिखे पत्र में कहा, ‘निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की तरह तेलंगाना भी यदि वोटर लिस्ट में कुछ कमी है तो उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। चुनाव में उतरने से पहले वोटर लिस्ट पूरी तरह से दुरुस्त की जानी चाहिए। हमें उम्मीद और विश्वास है कि कानून के मुताबिक ऐसा किया जाएगा।’

Back to top button
E-Paper