नेपाली मजदूर की यात्रा के दौरान बस के अंदर मौत, मचा हडकंप  

रूपईडीहा (बहराइच) भारत के उत्तराखंड से मजदूरी कर दशहरा का त्योहार मनाने के लिए हरिद्वार डिपो की बस न0यू0के007/पी0ए01462  यात्रा कर रहे नेपाली मजदूर की बस मे बैठे बैठे ही मौत हो गयी जिसकी तलाशी के दौरान नेपाली परिचय पत्र के आधार पर नेपाल के सुर्खेत जिला के गुम्मी निवासी 70 वर्षीय हर्क बहादुर के रूप मे पहचान किया गया । इस पते पर नेपाल पुलिस ने सम्पर्क कर घर वालो को  सूचना प्रदान कर दिया । सूचना पाकर देर शाम परिजन रूपईडीहा बस स्टैंड पर पहुॅंच कर लाश को नेपाल  ले गए।
गौरतलब है कि प्रथम सूचना 42वीं वाहनी एस0एस0बी0 के सहायता केन्द्र तथा रूपईडीहा पुलिस को किया गया जिसकी सूचना पर नेपाली पुलिस ने अपनी त्वरित कार्यवाही करते हुए परिजनो से सम्पर्क किया ।
है कि बस सं0 यू0के0 07/पी0ए01462 उत्तराखंड परिवहन हरिद्वार डिपो की बस से लगभग 70 यात्रा कर रहे थे ।इस यात्री के पास अधिकांतः नेपाली मूल के ही नेपा यात्रा थे उनके अनुसार यात्रा के दौरान यात्री बिमार महसूस हो रहा था । परिचालक वेद प्रकाश के अनुसार  नेपाली यात्रियो कमल बुढ़ा जाजर कोट,अमर बुढ़ा अछाम, नरेन्द्र बुढ़ा थोपी,दीपक अछाम,बल बहादुर जाजर कोट,भीमसेन,नर बहादुर अछाम का निवासी होने के बावजूद मृतक नेपाली के बारे मे पुलिस के डर के कारण कुछ भी बताने से इंकार कर दिया था लेकिन परिचय पत्र के आधार पर पुलिस ने मृतक के शव को परिजनो के हवाले कर दिया ।
Back to top button
E-Paper