पकड़े गए शातिर तप्पेबाज, ऐसे दे रहे थे वारदात को अंजाम…

ज्वेलर्स से 80हजार के जेवर लेकर वाइक जमानत मे रख कर जाने वाले तप्पेबाज को पुलिस ने पकड़ा

माल बरामद कर अभियुक्त को भेजा गया जेल

अमित शुक्ला 

उन्नाव। एक टप्पेबाज ने नगर के एक ज्वेलर्स की दुकान पर जाकर तीन जोडी सोने की झुमकी और दो जोडी चांंदी की पायल बुवा को दिखाने के बहाने अपनी बाइक को जमानत के तौर पर रखकर चला गया लौट कर नही आया। सूचना पर पहुची पुलिस ने बाइक के आधार पर आनन फानन टप्पेबाज को उसके घर से गिरफ्तार कर ज्वेलरी बरामद कर ली और उसे जेल भेज दिया ।
मालुम हो कि नगर के मोहल्ला बाबरअली खेड़ा रजिस्ट्री आफिस के सामने वेद प्रकाश के ज्वेलरी की दुकान पर एक टप्पेबाज सोमवार को पहुचा और तीन जोडी सोने की झुमकी 15ग्राम और दो जोडी पायल 500ग्राम लेकर बोला बुआ को दिखा आऊ जमानत के तौर पर अपनी बाइक खडी कर चाभी दुकानदार को दे गया। लेकिन जब काफी देर नही लौटा तो दुकनदार द्वारा पुलिस को सूचना दी गई ।
मौके पर पहुचे दल बल के साथ प्रभारी निरीक्षक राघवन कुमार सिंह ने वाइक को कब्जे मे लेकर उसकी तहकीकात की उसी के आधार पर पुलिस ने थाना एफ 84 के सराय पतौली निवासी दिनेश कुमार पुत्र चन्नीलाल को दबोच लिया और उसके पास से पूरी ज्वेलरी बरामद कर ली। कोतवाली मे पुलिस उपाधीक्षक गौरव कुमार त्रिपाठी और प्रभारी निरीक्षक राघवन कुमार सिंह ने घटना का खुलासा किया। प्रभारी निरीक्षक राघवन कुमार सिंह के दिशा निर्देशन मे घटना का खुलासा करने और ज्वेलरी की बरामदगी कर अभियुक्त की गिरफ्तारी करने वाले दारोगा उमेश त्रिपाठी अनिल यादव सिपाही सन्तोष यादव की टीम की सीओ ने पीठ थपथपाई।
इस मौके पर क्षेत्राधिकारी और कोतवाली प्रभारी ने ज्वेलर्सो को सीसी टीवी कैमरा लगाने के लिये कहा। उन्होने कहा सभी ज्वेलर्सो और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानो मे सीसी टीवी कैमरे अवश्य लगाये जिससे जहा एक तरफ अपराध पर अंकुश लगेगा वही किसी भी घटना का अनावरण करने मे सीसी टीवी कैमरा सहायक सिद्द होंगे और दुकानदार लुट चोरी टप्पेबाजी जैसे नुकसानो से बचेगे।
Back to top button
E-Paper