VIDEO : अब मिनटों में यूं पाएं हमेशा के लिए पिंपल मुहासों से छुटकारा, करे ये खास उपाय…

100 में 85% लोग पिंपल मुहासों की समस्या से परेशान है। जिससे निजात पाने के लिए कई तरह के महेंगे महंगे प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते है। लेकिन यह समस्या हर एक उम्र में हर माह हो जाती है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक ऐसा घरेलू उपाय। जिससे आप आसानी से एक्ने की समस्या से निजात पा सकते है। साथ ही पाएं बेदाग निखरी हुआ चेहरा।

खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण के स्किन संबंधी समस्याएं हो जाती है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि 85% लोग एक्ने की समस्या से परेशान है। जिससे निजात पाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। लेकिन यह समस्या हर एक उम्र में हर माह हो जाती है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक ऐसा घरेलू उपाय। जिससे आप आसानी से एक्ने की समस्या से निजात पा सकते है। साथ ही पाएं बेदाग निखरी हुआ चेहरा।

Image result for बेदाग निखरी हुआ चेहरा

एक्ने से निजात पाने के लिए आपको चाहिए

  • एक चौथाई चम्मच कदूदकस किया हुआ लहसुन
  • 1 टीस्पून मुल्तानी मिट्टी
  • 2 बूंद टी ट्री ऑयल
  • 1-2 टीस्पून शहद(इससे पेस्ट गाढ़ा बनेगा।)

ऐसे बनाएं एक्नी-किलिंग मास्क

सबसे पहले एक बाउल में यह सभी चीजें डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे चेहरे पर लगा लें। कम से कम 10 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। इसके बाद कोई मॉश्चराइजर लगा लें।  

ऐसे करता है ये काम
लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, इंफ्लामेंट्री और एंटीमाइक्रोबाउल पाएं जाते है। इसके अलावा इसमें सल्फर के गुण पाएं जाते है। जो कि ऑयली स्किन और डेड स्किन से निजात दिलाता है।

टी ट्री ऑयल में बेंजॉयल ऑयल पाया जाता है। जो कि एक्ने को खत्म करने में मदद करता है। 

शहद स्किन को मॉश्चराइज रखता है। एक्ने मिकलने के बाद स्किन ड्राई हो जाती है। जिसे सही रखने में यह मदद करता है।

देखे VIDEO

https://instagram.com/p/BhmOH82A6jI/?utm_source=ig_embed

Back to top button
E-Paper