बरेली में केबल डालने के दौरान बड़ा हादसा, छह मजदूरों की दर्दनाक मृत्यु

बरेली।  उत्तर प्रदेश में बरेली के बारादरी क्षेत्र में पीलीभीत बाईपास पर एयरटेल कंपनी के लिए ऑप्टीकल फाइबर केबल डालने के समय अचानक मिट्टी ढहने से छह मजदूरों की मृत्यु हो गई।

इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है

मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गये हैं। बरेली के जिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह ने मंगलवार यहां बताया कि सोमवार रात शहर के बारादरी क्षेत्र में पीलीभीत बाईपास पर सोमवार रात एयरटेल मोबाइल कंपनी की फॉर जी ऑप्टीकल फाइबर केबल डालने लिए सड़क किनारे खुदाई करने के बाद करीब 15 फीट गहरे गड्ढे में घुस कर आठ मजदूर केबल का पाइप काट रहे थे। इस दौरान बारिश के कारण अचानक मिट्टी धंस गई और सभी लोग उसमें दब गए।

उन्होंने बताया कि पांच मजदूरों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी, जबकि एक मजदूर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो मजूदरों को बचा लिया गया। उनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत का काम शुरु किया जो रात करीब पौने 12 बजे समाप्त हुआ ।

सिंह ने बताया कि मृतकों में हाबू (40), मोहिरुल(20), नजीमुल(22), नजीम(25), कौसर (22) और 30 वर्षीय हसन शामिल हैं। हादसे के शिकार लोग पश्चिम बंगाल के जिला उत्तर दिनाजपुर, थाना रायगंज क्षेत्र के इंगलिया,पाजुल पितहर आदि गांव के रहने वाले बताए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस मामले में केबल बिछा रही पंजाब के मोहाली की फर्म विद्या टेलीकॉम कंपनी पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस ने सुपरवाइजर धीर सिंह और ड्रिल मशीन चालक अंशुल को गिरफ्तार कर लिया है। ठेकेदार और कंपनी के लोगों की तलाश की जा रही है ।
श्री सिंह ने बताया कि जांच के बाद घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Back to top button
E-Paper