जौनपुर मूली मक्का फूलगोभी के लिए जाना जाता है

सुईथाकला-जौनपुर । विकास खण्ड सुईथाकला के नरवारी मे अनूसूचित जाति उप परियोजना अन्तर्गत किसान गोष्ठी व कृषि निवेश वितरण द्यगोष्ठी को सम्बोधित करते आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति विजेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि कही सिंह कृषि के क्षेत्र में जौनपुर को अग्रणी बताया द्यउन्होंने कहा कि जौनपुर मूलीएमक्का और फूलगोभी की खेती के साथ ही बीजों के विकास के लिए सदैव कार्य होतेएआ रहे है जनपद के लोग सौभाग्यशाली है कि जनपद के बक्सा ब्लाक मे कृषि विग्यान केन्द्र नित नए नए प्रयोग कर रहा है।

किसान गोष्ठी व कृषि निवेश वितरण कार्यक्रम सम्पन्न

द्यप्राकृतिक खेती पर उन्होंने बल दिया साथ ही किसानों को आगे आने के लिए अपील भी कियाद्यद्यविशिष्ट अतिथि के रूप में अपर महानिदेशक प्रमुख प्रतिनिधि सुइथाकला उमेश चन्द्र तिवारी और निवेशक प्रसार प्रोफेसर ए पी राव ने भी उपस्थित किसानों से अपने विचार साझा किएद्यकार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक शाहगंज रमेश सिंह ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा आज बगैर भेदभाव के कृषि के क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

सरकार किसानों के लिए जन उपयोगी कार्यक्रम चला कर विकास कार्यों में जुटी

जिसका लाभ सभी को उठाना चाहिए उन्होंने में इस तरह के आयोजन के लिए सभी के प्रति आभार जताया कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जविलत कर किया गया वरिष्ठ वैज्ञानिक सुरेश कुमार कन्नौजिया द्वारा अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर अतिथियों का स्वागत किया गया इस दौरान उपस्थित किसानों को बीज, दवाईयां, सिलाई मशीन, सिंचाई के लिए पाइप आदि वितरित किया गया। गोष्ठी मे जमुना प्रसाद मनोरमा अखिलेश
राघवेन्द्र राजन समेत तमाम किसान मौजूद रहे। इसका संचालन सुरेन्द्र प्रताप सोनकर ने किया

Back to top button