अपने दांत करना चाहते है और भी “सफ़ेद” तो टूथपेस्ट में मिलाएं सिर्फ ये  चीज़… 

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है.मगर जब बात सेहत से जुडी हो तो एक बार सोचने पर इन्सान मजबूर हो जाता है. आजकल इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते जिसका खामियाजा हमे बाद में भुगतना पड़ता है.मगर आज हम बात कर रहे आपके दांतों की. आज हम आपको बता रहे कैसे अपने दांतों को और सफ़ेद रखे.

हर इंसान की मुस्कान उसके चेहरे की रौनक को बढ़ाती है। इंसान किसी को अपनी बातों से भले न लुभा सके पर अपनी मुस्कान से ज़रूर प्रभावित कर सकता है। ऐसे में रास्ते की रूकावट सिवाय आपके पीले दांतों के अलावा कुछ नहीं बन सकता।

सफेद चमकीले और खूबसूरत दांत तो हर किसी को ही पसंद होते हैं। आज के समय में उल्टा-सीधा खाने से अधिकतर लोगों के दांत जल्द ही पीले पड़ जाते हैं। जो आपको मुस्कुराने और बोलने से पहले एक बार सोचने के लिए मजबूर करते हैं। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जिससे कि आपके दांत और सफेद हो जाएंगे।

टूथपेस्ट से ब्रश करने पर थोड़े बहुत ही दांत साफ होते हैं। तंबाकू गुटखा से दातों पर पड़े काले निशान और पीलेपन को हटाने के लिए ब्रश करते समय टूथपेस्ट में एक चुटकी बेकिंग पाउडर और एक चुटकी नमक मिलाकर ब्रश करें। हफ्ते में 3 दिन अगर आप इसी तरह ब्रश करोगे तो एक हफ्ते में ही आपके दांत सफेद हो जाएंगे।

इस उपाय को रोज़ करने से आपके दांत कमजोर भी हो सकते हैं। इसीलिए इसका इस्तेमाल तभी करें जब आपके दांत पीले पड़ जाएं।

Back to top button
E-Paper