2019 का महाभारत : इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, मिलेगा इन नेताओ का साथ…

पटना। जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार से चुनावी मैदान में उतरने जा रहे है. वह बेगूसराय  लोकसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे, जिसमे राजद, कांग्रेस, एनसीपी, जीतन राम मांझी की पार्टी हम, शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  लालू प्रसाद यादव व  तेजस्वी यादव बेगुसराय सीट पर कन्हैया कुमार को उतारने के लिए तैयार हो गए हैं।

सीपीएम के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि कन्हैया कुमार सीपीएम के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ेंगे, जिन्हें सीपीएम यहां से अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। कन्हैया कुमार को विपक्ष अपना उम्मीदवार घोषित करके एनडीए को यह संदेश देने की कोशिश करेगा कि तमाम विपक्षी दल एक हैं। आपको बता दें कि कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय के बरौनी ब्लॉक के निवासी हैं। उनकी मां बीना देवी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं, जबकि पिता जयशंकर सिंह किसान हैं।

भाजपा के पास है  सीट

गौरतलब है कि मौजूदा समय में बेगूसराय सीट भाजपा के भोला सिंह के पास हैं, वह यहां से भाजपा सांसद हैं। भाजपा ने यहां पहली बार 2014 में जीत दर्ज की थी। भोला सिंह ने आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन को 58000 वोट के अंतर से हराया था। भोला सिंह को यहां कुल 428227 वोट हासिल हुए थे, जबकि हसन को यहयां 369892 वोट तो सीपीएम के उम्मीदवार को 192639 वोट हासिल हुए थे।

कन्हैया कुमार राजी

आरजेडी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि मौजूदा फॉर्मूले महागठबंधन के भीतर सीट बंटवारे में बेगूसराय की सीट आरजेडी के खाते में आ रही है, लेकिन लालू जी जचाहते हैं कि कन्हैया कुमार यहां से चुनाव लड़ें, इसलिए वह यहां की सीट छोड़ने को तैयार हैं। सीपीएम नेता सत्यनारायण सिंह ने इस बात की पुष्टि की है कि कन्हैया कुमार बेगूसराय की सीट से चुनाव लड़ेंगे, खुद कन्हैया ने यहां से चुनाव लड़ने की अपनी सहमति दी है।

Back to top button
E-Paper