लखीमपुर-खीरी : उत्तराखंड में बरामद हुई खीरी से लापता चारों छात्राएं

लापता चारों छात्राओं को 30 घंटे में पुलिस ने किया बरामद

(एस.पी.तिवारी)

लखीमपुर-खीरी) : लापता हुई छात्राओं को पुलिस ने 30 घंटे के अंदर बरामद कर लिया है यह छात्राएं घूमने के लिए उत्तराखंड पहुंच गई जहां से पुलिस ने इन्हें बरामद किया है इसका खुलासा बुधवार को एसपी खीरी विजय ढुल ने किया।

पुलिस लाइन सभागार में बुधवार की दोपहर प्रेस वार्ता के दौरान एसपी विजय ढुल ने बताया कि सोमवार को भगवानदीन आर्य कन्या इंटर कॉलेज की चार छात्राएं लापता हो गई थी। परिजनों के तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा कोतवाली सदर में दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस छात्राओं की तलाश में जुट गई थी। बुधवार को पुलिस ने सभी छात्राओं को सकुशल ढूंढ निकाला है। सभी छात्राएं शहर के भगवानदीन इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली हैं।तीन हाईस्कूल व एक इंटर की छात्र है ये सभी सोमवार को घर से स्कूल के लिए निकली थी पर स्कूल नहीं पहुंची थीं। छुट्टी का समय बीत जाने के बाद जब छात्राएं घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने ढूंढना शुरू किया। स्कूल में जानकारी करने के बाद पता चला छात्राएं स्कूल पहुंची ही नहीं थी।जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में चारों छात्राओं के लापता होने की सूचना दी थी। सूचना के बाद कोतवाली सदर में चारों की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था और छात्राओं को तलाशने के लिए पुलिस अधीक्षक विजय ढुल के नेतृत्व में छह टीमों का गठन किया गया था।बुधवार को चारों छात्राओं को उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जनपद के मुनि रेती थाना क्षेत्र से सकुशल बरामद कर लिया गया है।पुलिस अधीक्षक ने बताया की प्रारंभिक पूछताछ में छात्राओं ने बताया कि उनके साथ घर में रोक टोक की जाती थी जिस कारण वह बिना बताए घर से टहलने के लिए उत्तराखंड गई थीं।

पुलिस टीम को 25000 का नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र

वहींं बरामद करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार रुपए का नगद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिए जाने की बात कही।छात्राओं को बरामद करने वाली टीम में मुख्य रूप से क्षेत्राधिकारी सदर अरविंद कुमार वर्मा,प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सदर सुनील सिंह,चौकी प्रभारी मिश्राना,उप निरीक्षक अरविंद शुक्ला,उप निरीक्षक अनिल कुमार सिंह,उप निरीक्षक शिव कुमार,सर्विलांस प्रभारी कांस्टेबल शराफत आदि शामिल है।

Back to top button
E-Paper