लखनऊ : आलमबाग बस अड्डे पर महिला से गैंगरेप की कोशिश,  आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ।  राजधानी के आलमबाग कोतवाली क्षेत्र स्थित अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डे पर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक महिला ने कैसरबाग डिपो के दो ऐसी बस और एक साहिबाबाद डिपो के ड्राइवर पर गैंगरेप की कोशिश करने का संगीन आरोप लगाया है। महिला शालीमार कंपनी की मजदूर बताई जा रही है। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपियों ने उसे अकेला पाकर पकड़ लिया और मुंह दबाकर बलात्कार करने का प्रयास करने लगे। पीडि़ता चिल्लाकर किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटकर भागी और अपनी इज्जत बचाई। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपियों को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी और पुलिस को घटना की सूचना दी। शिकायत पर मौके पर पहुंची आलमबाग पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर कोतवाली आयी है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

आरोपियों के चंगुल से छूटकर भागी महिला ने बचाई अपनी इज्जत
जानकारी के मुताबिकए घटना आलमबाग बस स्टैंड की है। यहां मध्यप्रदेश की रहने वाली है महिला अपने पति और बच्चों के साथ रहकर मेहनत मजदूरी करके अपना और अपने बच्चों का पेट पालती है। पीडि़ता के अनुसारए वह ठेकेदार गणेश कुमार के अंडर में काम करती है।पीडि़ता ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 12 बजे वह बेसमेंट में साफ.सफाई कर रही थी। इस दौरान नशे में धुत होकर तीन व्यक्ति आ गए। उसे अकेला पाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे। महिला चिल्लाई तो तीनों ने उसे दबोच लिया और गैंगरेप की कोशिश करने लगे। किसी तरह माहिला चीखी चिल्लाई तो लोग मौके पर आ गए। भीड़ जुटती देख आरोपी वहां से भागने लगे। मौके पर मौजूद लोगों ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया और जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस तीनों को

पकड़कर कोतवाली लाई। पुलिस ने महिला को मेडिकल चेकअप के लिए भेज दिया। पुलिस तीनों आरोपियों के विरुद्ध आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिकए आरोपी बस ड्राइवर बताये जा रहे हैं।

पुलिस ने लिखवाई छेड़छाड़ की तहरीर
इस गंभीर घटना में भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगे हैं। लोगों का आरोप है कि तीनों ड्राइवरों ने महिला से गैंगरेप की कोशिश कीए परंतु पुलिस ने पीडि़ता के पति को कोर्ट कचेहरी का हवाला देते हुए उससे छेड़छाड़ करने की तहरीर लिखवा ली। इस तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ की धाराओं में आगे की कार्रवाई की है।

Back to top button
E-Paper