जब यूपी के डीजीपी को नहीं पहचान पाये दरोगा और सिपाही, दोनों सस्पेंड

नोएडा: नोएडा के दो पुलिसकर्मियों को कथित अनुशासनहीनता की वजह से निलंबित कर दिया गया. इन दोनों पर आरोप है कि वह बुधवार को राज्य के पुलिस प्रमुख यानि डीजीपी की गाड़ी को नहीं पहचान पाए थे.

गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह दिल्ली में एक बैठक में जा रहे थे तभी वह शहर से गुजरे थे.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय पाल शर्मा ने बताया कि पुलिस निरीक्षक और कांस्टेबल सेक्टर 39 के पुलिस थाने के थे और दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट आम्रपाली पुलिस जांच चौकी पर तैनात थे.

एसएसपी ने बताया

एसआई और कांस्टेबल ने ड्यूटी के समय अपनी टोपी नहीं पहन रखी थी. उन्होंने उसे अपनी जिप्सी में रखा हुआ था. यह दोनों डीजीपी के वाहन को नहीं पहचान सके और इनका पूरा रवैया भी लापरवाही भरा था.

शर्मा ने इस बात को खारिज कर दिया कि एसआई और कांस्टेबल ने डीजीपी के साथ सवाल-जवाब किया था. शर्मा ने पुष्टि की कि उन दोनों ने डीजीपी को पहचाना था और वह वाहन के निकट भी पहुंचे थे.

हालांकि बताया जा रहा है कि दोनों पुलिसवाले डीजीपी को नहीं पहचान पाए थे. दरअसल ओपी सिंह अपनी वर्दी में नहीं थे. उन्होंने पुलिसवालों को अपने पास बुलाया था और वर्दी को लेकर सवाल किए थे.

Back to top button
E-Paper