अब कोरोना की चपेट में आई दिल्ली पुलिस, 1 DCP और 6 SHO समेत अब तक 450 पुलिसकर्मियों पर मंडराया संकट

नई दिल्ली:  देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 13 हजार पार हो चुकी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police COVID-19) के अफसर और अन्य कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. अब तक दिल्ली पुलिस के 450 पुलिसकर्मी कोरोनो पॉजिटिव पाए गए हैं. 6 एसएचओ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जामिया नगर, लाजपत नगर, उत्तम नगर, फर्श बाजार, नार्थ एवेन्यू और नंद नगरी के एसएचओ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इतना ही नहीं, एडिशनल डीसीपी शाहदरा कोरोनो भी पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है.

बता दें कि बीते शनिवार दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच चाणक्यपुरी के एक सब-इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. शनिवार देर रात उनकी जांच रिपोर्ट आई थी. संक्रमित सब-इंस्पेक्टर मरकज से जुड़ी फाइनेंशियल गड़बड़ी की जांच में शामिल थे. दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के मामले ने काफी ज्यादा तूल पकड़ा था.

इस मामले में अब दिल्ली पुलिस कई विदेशी जमातियों पर शिकंजा कसने जा रही है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार, 916 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी. पुलिस जल्द चार्जशीट दायर करेगी. इन जमातियों पर वीजा नियमों के उल्लंघन का आरोप है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज (सोमवार) कोरोना को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. केजरीवाल ने कहा, ‘जब लॉकडाउन में ढील दी गई थी तो हमें उम्मीद थी कि थोड़ी बढ़ोतरी होगी. थोड़ी बढ़ोतरी हुई है लेकिन चिंता की बात नहीं है. मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगेगा. कोरोना होता रहेगा और लोग ठीक होकर अपने घर जाते रहें, तो कोई चिंता की बात नहीं है.’

Back to top button
E-Paper