FB पर पहले की दोस्ती फिर रूम पर बुलाकर जबरन बनाए संबंध, जब माँ ने पकड़ा रंगे हाथ तो सामने आई सच्चाई

Image result for गेस्ट हाउस में रेप

आये दिन हो रहे अपराधो को रोकने में पुलिस और प्रसाशन नाकाम से दिख रहे है. माहिलाओ के साथ हर दिन कुछ न कुछ बड़ी घटनाये सामने आती है.  कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. इस खौफनाक मामला ने लोगो को होश उड़ा दिए. आज जिस मामले की बात हम आपको बताते जा रहे इस  मामले ने  रिश्तो की मन मरियादयो को कलंकित कर दिया

ये मामला साउथ दिल्ली  से सामने आया है. जहाँ  एक निजी कंपनी  से हैकिंग का कोर्स कर रहे 21 साल के युवक जसवंत सिंह को गिरफ्तार किया गया है। बताते चले जसवंत ने एक 17 साल की एक लड़की से सोशल मीडिया पर दोस्ती की, फिर उसका अकाउंट हैक कर जबरन संबंध बनाए। उसकी तस्वीरों को गंदी साइट्स पर अपलोड करने के नाम पर 50 हजार भी ऐंठे।

आरोपी ने की लडकी से पैसो की डिमांड 

आरोपी अब लड़की से 1 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था। खुद के साथ हो रही ब्लैकमेलिंग के डर से लड़की ने मां के रुपए चुराने की कोशिश की और वह पकड़ी गई। तब जाकर आरोपी की करतूत उजागर हो पाई। इसके बाद मामले की शिकायत आरके पुरम थाना पुलिस से की गई, जहां लड़की को विश्वास में लेकर पुलिस ने एक डील के तहत आरोपी को पकड़ने में कामयाबी पाई।

फ्रेंड बनने के बाद हैक किया अकाउंट

पुलिस के मुताबिक, पिछले साल पीडिता को सोशल मीडिया पर एक फ्रैंड रिकवेस्ट आई। प्रोफाइल देख लड़की ने उसे स्वीकार कर लिया। इसके बाद उसकी आरोपी से चैटिंग होने लगी। कुछ सप्ताह बाद ही आरोपी ने उसके अकाउंट को हैक कर लिया और वह लड़की से आपत्तिजनक तस्वीरों की डिमांड करने लगा। लड़की घबरा गई। उसने दोस्त बने आरोपी का अकाउंट ब्लॉक कर दिया। कुछ दिनों बाद आरोपी ने लड़की के नाम का फर्जी अकाउंट बनाया और उसकी तस्वीर से छेड़छाड़ कर उसे अपलोड कर दिया। आरोपी ने काॅल्स के जरिए लड़की को धमकाना शुरू कर दिया, अगर उसकी डिमांड पूरी नहीं की गई तो वह इस तरह की तस्वीरों को गंदी साइट्स पर डाल देगा।

गेस्ट हाउस में किया शोषण

आरोपी ने लड़की को अपने जाल में फंसाकर मिलने के एक लिए एक गेस्ट हाउस में बुलाया। यहां उसकी इच्छा के विरुद्ध रिलेशन बनाए। लड़की से एक लाख की डिमांड की। उसे रुपयों का बंदोबस्त करने के लिए घर में चोरी की सलाह दी गई। लड़की ने मां के लॉकर से पचास हजार रुपए चोरी किए और आरोपी को दे दिए। सप्ताह में दो बार उसके साथ गलत काम किया। आरोपी इसके बाद फिर से एक लाख की मांग करने लगा। लड़की ने रकम देने से मना कर दिया। लिहाजा, आरोपी ने वीओआईपी कॉल के जरिए लड़की की एक शख्स से बात करवायी, जिसने दावा किया कि वह गंदी साइट्स के लिए काम करता है। आरोपी ने उसकी तस्वीर अपलोड करने के लिए काम दिया है। आरोपी की डिमांड पूरी करने के लिए लड़की ने दूसरी बार मां के लॉकर में चोरी करने की कोशिश की, वह रंगे हाथों पकड़ी गई।

एक दिन मां ने बेटी को पकड़ा रंगे हाथ, फिर रोते हुए बताई पूरी कहानी

लड़की से पूछताछ हुई तो पूरी कहानी खुलकर सामने आ गई। मामले की शिकायत कुछ रोज पहले आरके पुरम थाना पुलिस को दी गई। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए लड़की को विश्वास में लिया। लड़की ने आरोपी को 60 हजार रुपए देने के लिए लाजपत नगर के एक रेस्त्रां में बलाया, जहां पहुंचे आरोपी को सादी वर्दी में तैनात पुलिस ने लड़की से मिले सिग्नल के बाद दबोच लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। उसके घर से एक लैपटॉप भी मिला है, जिसमें कुछ लड़कियों की तस्वीरें मिली हैं। आरोपी ने खुलासा किया उसके निशाने पर खासकर स्टूडेंट होती थीं, जिनसे वह दोस्ती करने के बाद उनका अकाउंट हैक कर शिकार बनाता था।

 

Back to top button
E-Paper