पाक आम चुनाव : बलूचिस्तान के क्वेटा में विस्फोट 25 की मौत, कई घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आम चुनावों के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच कई जगह झड़पों की भी खबर है। वहीं बलूचिस्तान के क्वेटा में एनए-260 निर्वाचन क्षेत्र में विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में 25 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की खबर है। ये विस्फोट स्थानीय समय सुबह 11 बजे हुआ। पुलिस वैन को टारगेट कर ये विस्फोट किया गया। इसके अलावा कई और भी जगह हिंसा की खबरें हैं, जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। स्वाबी में 1 के मारे जाने की भी खबर है।

मृतकों में पुलिस अधिकारी और नागरिक हैं। जांच चल रही है और सिविल अस्पताल में आपातकाल घोषित किया गया है जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है।पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की 272 सीटों और चार प्रांतों पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय विधानसभाओं की कुल 577 सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग के अनुसार

नेशनल असेंबली की 272 सीटों पर 3,459 उम्मीदवार अपना राजनीतिक भाग्य आजमा रहे हैं जबकि पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों की 577 सीटों के लिए 8,396 उम्मीदवार मैदान में हैं। शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए आयोग ने मतदान केंद्रों पर करीब 16 लाख कर्मचारियों को तैनात किया गया है। सुरक्षा के लिए 4,49,465 पुलिसकर्मियों और सेना के 3,70,000 सेना के जवानों को तैनात किया गया है।

Back to top button
E-Paper