उद्धव सरकार के दूसरे मंत्री को हुआ कोरोना, महाराष्ट्र के पूर्व CM अशोक चव्हाण पाए गए +ve

मुंबई : कोरोना से जूझते महाराष्‍ट्र के लिए एक बुरी खबर है। उद्धव सरकार में मंत्री और महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्‍हाण कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्‍हें नांदेड से मुंबई लाया जा रहा है। हालांकि अभी उनके नाम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। महाराष्‍ट्र में इस समय कोरोना पॉजिटिव आंकड़े 50 हजार के पार हो चुके हैं।

इससे पहले अप्रैल में महाराष्‍ट्र के आवास मंत्री और एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। न्यूमोनिया की शिकायत के चलते मंत्री को मंगलवार की रात ठाणे के अस्पताल में भर्ती किया गया था। आवास मंत्री के संपर्क में रहे सुरक्षाकर्मियों सहित 18 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। मंत्री पहले होम क्वारंटीन थे और उनकी रिपोर्ट उस समय नेगेटिव आई थी। एनसीपी चीफ शरद पवार के खास माने जाने वाले जितेंद्र ठाणे की कालवा-मुंब्रा सीट से विधायक हैं।

उद्धव के मातोश्री में भी मचा था हड़कंप
अप्रैल में ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के पास एक चायवाले के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद इलाके में फैल गई थी। यह चायवाला बीते कई सालों से मातोश्री के गेट के पास चाय की टपरी लगाता था। चायवाले के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मातोश्री की सुरक्षा में लगे करीब 170 पुलिसकर्मियों और एसआरपीएफ जवानों को एहतियातन इलाके से हटाकर उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था।


महाराष्‍ट्र में कोरोना के 50,231 केस
रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई। राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3041 नए केस सामने आए। इसके चलते राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 50,231 तक पहुंच गई। वहीं पूरे राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना महामारी से कुल 58 लोगों की मौत भी हुई है। इससे राज्य में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1635 हो गया है।

Back to top button
E-Paper