सुल्तानपुर पट्टी : 112 हेल्पलाइन पर दे डाली लूट की झूठी सूचना

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

सुल्तानपुर पट्टी। भले ही उत्तराखंड में 112 हेल्पलाइन नंबर जारी कर लोगों की समस्या को आसान बनाने का काम किया गया हो, लेकिन कुछ लोग इसका अपने फायदे के लिए दुरूपयोग करते नजर आ रहे हैं। इसका जीता जागता नजारा चौकी क्षेत्र में देखने को मिला।

पैसों के लेनदेन से बचने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर डंपर लूट होने की सूचना दे डाली। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए झूठी लूट की सूचना पर शिकायतकर्ता पर नगद चालान की कार्रवाही की।

पुलिस ने शिकायतकर्ता पर की नकद चालानी कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक लखविंदर सिंह ने 112 पर सूचना देकर बताया कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा अवैध तमंचा दिखाकर ट्रक को लूटने का प्रयास किया जा रहा है। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने शिकायतकर्ता से पूछताछ की तो पता चला कि शिकायतकर्ता और पट्टाधारक का लेनदेन को लेकर विवाद होना पाया गया। तमंचा दिखाकर ट्रक लूटने की सूचना झूठी पाई गई, जिसके चलते पुलिस ने शिकायकर्ता को झूठी शिकायत करने के आरोप मे शिकायतकर्ता का 5 हजार रुपये का नगद चालान किया गया।

शुक्रवार को खनन से जुड़े कारोबारी लखविंदर सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर कॉल कर बताया कि उसके 10 टायरा ट्रक को कुछ अज्ञात लोगों द्वारा तमंचा दिखाकर लूटकर ले गए हैं। जांच में लूट की सूचना झूठी निकली। सख्ती से पूछताछ करने पर शिकायतकर्ता ने खनन पट्टाधारकों से लेनदेन की बात कबूली। पुलिस ने उस पर चालानी कार्रवाई की और भविष्य के लिए हिदायत दी।

Back to top button