बिहारी मुंडे के इश्क में पागल हुई विदेशी दुल्हन, शादी रचाने सात समंदर लांघकर आई, फिर…देखें photos

भारत में इन दिनों खूब शादियां हो रही है। अभी शादी का ये सीजन कुछ दिनों और चलेगा। ऐसे में हमे शादी से जुड़ी कई अनोखी और दिलचस्प खबरें भी देखने को मिल रही है। अब बिहार के गोपालगंज जिले की इस खूबसूरत शादी को ही ले लीजिए। यहां सात समंदर पार कर गांव पहुंची एक विदेशी दुल्हन आकर्षण का केंद्र रही। फिलीपींस की यह दुल्हन देसी मुंडे के प्यार में इस कदर पागल हुई कि अपना देश छोड़ भारत आकर हिंदू रीति रिवाजों से शादी रचा ली।

शादी करने 7 समंदर लांघकर आई दुल्हन

इस विदेशी दुल्हन का नाम वेलमुन डुमरा है। वह फिलीपींस की रहने वाली हैं। वहीं दूल्हे का नाम धीरज प्रसाद है। वे गोपालगंज जिले के फुलवरिया प्रखंड के मुरार बतराहा गांव के रहने वाले हैं। धीरज और डुमरा की लव स्टोरी फिलीपींस में ही शुरू हुई थी। दोनों यहीं नौकरी करते हैं। धीरज होटल मैनेजर हैं तो डुमरा बतौर मार्केटिंग डीलर काम करती हैं। दोनों को पहली मुलाकात में ही एक दूसरे से प्यार हो गया था।

हिंदू रीति रिवाजों से रचाई शादी

दिलचस्प बात ये है कि डुमरा को हिंदी नहीं आती है। उन्हें तो हिंदू रीति रिवाजों का भी कोई ज्ञान नहीं है। लेकिन फिर भी अपने प्यार के लिए वह अपना देश छोड़ भारत आई और यहां हिंदू धर्म के रीति रिवाजों से शादी रचाई। शादी के बाद दोनों जीवनभर साथ रहने वाले हैं। दोनों की शादी 18 मई को मुरार बतराहा गांव में सम्पन्न हुई। अब इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है।

विदेशी बहू से खुश हैं घरवाले

वेलमुन डुमरा खासतौर पर शादी का स्पेशल वीजा लेकर भारत आई हैं। हालांकि उनके पेरेंट्स को वीजा नहीं मिल सका। इसलिए वह इस शादी में शामिल नहीं हो पाए। विदेशी दुल्हन को देख धीरज की फैमिली बड़ी खुशी है। वहीं गांव के लोग भी इस विदेशी गोरों चिट्ठी दुल्हन को देख बड़े उत्साहित दिखाई दिए।

विलायती दुल्हन को पसंद आए भारतीय रीति रिवाज

लोगों का कहना है कि अब जमाना बदल रहा है। लोग मॉडर्न हो रहे हैं। ऐसे में सबको अपनी सोच बदलना चाहिए। इस शादी से धीरज के भाई नीरज और पंकज भी काफी खुश हैं। वहीं दुल्हन को भी भारत की धरती और यहां के रीति रिवाज पसंद आए। अब देखना ये होगा कि ये विदेशी दुल्हन गाँव के माहौल और तौर तरीकों में कितनी जल्दी ढलती है।

Back to top button