यूपी हुआ शर्मसार: एक नहीं, दो नहीं, चार जगहों पर मासूमो के साथ हैवानियत

केस 1

यूपी: बहराइच में छात्रा को अगवा कर रेप, मुरादाबाद की नाबालिग से उत्तराखंड में गैंगरेप

बहराइच/मुरादाबाद: बहराइच में 14 साल की किशोरी के साथ रेप का मामला सामने आया है. आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है. उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. वहीं, मुरादाबाद की नाबालिग से उत्तराखंड में गैंगरेप का मामला सामने आया है.

मामला यूपी के बहराइच जिले का है. 
बताया जा रहा है कि शनिवार को 14 साल की छात्रा स्कूल से लौट रही थी, इसी दौरान आरोपी युवक ने उसे अगवा कर लिया और उसके साथ रेप किया. छात्रा घर पहुंची. उसे परिजनों को घटना के बारे में बताया. इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करते हुए पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कर आरोपी को अरेस्ट कर लिया. बहराइच पुलिस ने बताया कि घटना सामने आने के बाद कार्रवाई की गई है. आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि छात्रा का मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है.
मामला मुरादाबाद का ….
वहीँ, यूपी के ही मुरादाबाद में गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां की रहने वाली 14 साल की नाबालिग से दो लड़कों ने बंदूक के बल पर गैंगरेप किया. घटना की शिकायत पुलिस से की गई है. पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपी पकड़ लिए जाएंगे.

केस 2

कानपुर: विकलांग स्कूल में बच्ची के साथ हैवानियत, इंजेक्शन लगाकर करते थे रेप!

कानपुर: कानपुर में एक विकलांग स्कूल में मानसिक रूप से विकलांग बच्ची (स्पेशल चाइल्ड) के साथ हैवानियत का आरोप लगाया गया है. बताया जा रहा है कि इंजेक्शन देकर बच्ची का यौन शोषण किया जा रहा था, हालांकि इंजेक्शन लगाकर रेप की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है. बच्ची के अनुसार उसके साथ स्कूल वैन में भी छेड़छाड़ की गई. आरोप है कि पुलिस ने शिकायत के बाद भी मामला दर्ज करने में हीलाहवाली की. इसे लेकर बच्ची की मां ने जमकर हंगामा मचाया, इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू की. बच्ची का मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है.
कानपुर के शांति नगर में कैंट बोर्ड द्वारा प्रेरणा पब्लिक स्कूल संचालित किया जाता है. यह स्कूल मानसिक रूप से कमजोर विशेष बच्चों के लिए प्रेरित किया जाता है. बताया जा रहा है कि यहां पढ़ने वाली 12 साल की बच्ची के साथ कुछ समय से रेप किया जा रहा था. इंजेक्शन देकर बच्ची के साथ रेप किया जाता था. बच्ची के साथ स्कूल वैन में भी बदसुलूकी की जाती थी.
बच्ची की मां गोरखपुर इलाके की रहने वाली है और कानपुर में रहती है. बच्ची ने अपनी मां को घटनाओं के बारे में बताया. मां के अनुसार, बेटी ने किसी तरह इशारों में बताया कि उसके साथ स्कूल में गलत चीजें होती हैं. वह जब शिकायत करने थाने पहुंची तो पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया और स्कूल प्रबंधन को बुलाया. और बातचीत के लिए बच्ची को कमरे में उसके साथ ही बंद कर दिया. बच्ची की मां का आरोप है कि बच्ची पर इस तरह से दबाव बनाने की कोशिश की गई. वह जब चिल्लाई तब पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बच्ची को मेडिकल के लिए भेजा है.

केस 3

मदरसे के मौलवी को मासूम से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगरा: आगरा जिले के अछनेरा थाना क्षेत्र में एक मदरसे के मौलवी की काली करतूत सामने आई है. वाकये के मुताबिक मौलवी पर एक मासूम के साथ दुष्कर्म का आरोप है. अछनेरा पुलिस ने स्थानीय मदरसे के मौलवी को मासूम छात्र के साथ दुष्कर्म के मामले में गुरूवार को अपनी गिरफ्त में ले लिया.

पीड़ित छात्र के परिजनों ने बताया कि मौलवी काफी समय से मासूम के साथ दुष्कर्म कर रहा था और पहले भी मामले की शिकायत मदरसे के हाजी से की गई थी, लेकिन उनके द्वारा जब मदरसे के मौलवी पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो अन्त में पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की गई. तहरीर के आधार पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत केस दर्ज कर मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है.

थाना प्रभारी, अछनेरा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और प्रोटेक्शन आफ चिल्ड्रेन फ्राम सेक्सुअल ऑफेंसेस एक्ट  की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सीओ अछनेरा नम्रता सिंह ने बताया कि 11 साल के पीड़ित छात्र के परिवार वालों की तहरीर पर आरोपी मौलवी को गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. छात्र का मेडिकल करा लिया गया है.
 
पहले भी की थी हाजी से शिकायत
उन्होंने आगे बताया कि मासूम फतेहपुर सीकरी का रहने वाला है. हालांकि छात्र के माता-पिता मूलतः बिहार के रहने वाले हैं. मदरसे में छात्र तालीम लेने के लिए आया था. परिजनों के आरोप के अनुसार, उसी मदरसे के अध्यापक ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया. छात्र ने पहले ये बात अपने परिवार को बताई. परिवार वाले शिकायत लेकर मदरसे के हाजी के पास पहुंचे, लेकिन उन्होंने आरोपी मौलवी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की बल्कि छात्र के साथ ही मार पिटाई की.
Back to top button
E-Paper