मेट्रो स्टेशन पर महिला के साथ घिनौनी हरकत, 10 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोलकाता,.आये दिन बढ़ रहे अपराधो को रोकने में पुलिस अब तक नाकाम  रही है. कोई न कोई महिला, बच्ची दरिंदो का शिकार होती है. ऐसा ही मामला  कोलकाता मेट्रो में एस्प्लानेड से महानायक उत्तमकुमार स्टेशन पर देखने को मिला जहा   करीब 30 साल की एक महिला को परेशान करने और उसके साथ छेड़खानी करने के आरोप में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह घटना उस वक्त हुई जब मंगलवार शाम चार बजे के करीब उसने एस्प्लानेड स्टेशन से मेट्रो ली। ट्रेन में 10 पुरूषों के एक समूह ने उसके साथ बदतमीजी करनी शुरू की। महिला जब महानायक उत्तमकुमार स्टेशन पर उतरी तो इन सभी ने उसके साथ छेड़खानी की।

आरपीएफ के अधिकारी ने बताया

हुगली जिले की रहने वाली महिला ने इस संबंध में ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान से इसकी शिकायत की। उसकी शिकायत के आधार पर आरपीएफ ने सभी 10 आरोपियों को हिरासत में ले लिया। अधिकारी ने बताया कि बाद में सभी 10 आरोपियों को रीजेंट पार्क थाने को सौंप दिया गया और वहां की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के इरादे से उसके खिलाफ आपराधिक बल प्रयोग), 354 बी (महिला के कपड़े उतारने या उसे नग्न होने के लिए मजबूर करने की मंशा से उसपर हमला करना) 509 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिये किसी शब्द या संकेत का प्रयोग करना) और 34 (समान आशय) के तहत मामला दर्ज किया है।

Back to top button
E-Paper