उप्र में माहौल खराब करने वालों से सरकार निपटना जानती है : मुख्यमंत्री योगी



कानपुर।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुये सामाजिक सौहार्द के माहौल को खराब करने की किसी भी कोशिश से सख्ती से निपटने की चेतावनी देते हुये आगाह किया है कि उनकी सरकार माहौल खराब करने वालों से बखूबी निपटना जानती है।


मुख्यमंत्री योगी ने कानपुर में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ पार्टी के साकेत नगर स्थित नवनिर्मित क्षेत्रीय कार्यालय के शुभारंभ के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने सख्त बयानबाजी के लिये चर्चित एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुये कहा, “चचा जान और अब्बा जान के अनुयायी सावधान होकर सुन लें, अगर प्रदेश में भावनाओं को भड़काकर माहौल खराब करोगे तो उत्तर प्रदेश सरकार सख्ती के साथ निपटना जानती है।”


उन्होंने कहा कि कुछ लोग ओवैसी और सपा के एजेंट बनकर भावनाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश अब दंगा नहीं, दंगामुक्त प्रदेश की पहचान के तौर पर उभरा है। योगी ने कहा कि प्रदेश में 2017 के पहले हर तीसरे-चौथे दिन दंगे होते थे, आज यहां से चेतावनी देते हूं कि जो यहां पर नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर फिर से भावनाओं को भड़काने का काम कर रहा है, वे प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश करने की कोई भूल न करें।


योगी ने भाजपा को ‘संकट की साथी ‘ बताते हुये कहा, “कोरोना महामारी में जनता-जनार्दन की सेवा हेतु चला अभियान हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं था, यह हमारे लिए मानवता को बचाने का पवित्र ‘राष्ट्रधर्म’ था।” इस दौरान नड्डा और योगी ने कानपुर समेत प्रदेश के आठ शहरों में भाजपा कार्यालयों का डिजिटल तरीके से शुभारंभ किया।

Back to top button
E-Paper