महिलाओं के बिना जब घर नहीं चलता तो देश कैसे चल जाता, यह बात पिछली सरकार को समझ नहीं आई

इंडी गठबंधन ही महिला विरोधी, इनके कार्यकाल में बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था: नरेन्द्र मोदी

-कांग्रेस ने केवल महिलाओं की उपेक्षा की और असुरक्षा दी

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी से कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूरा इंडी गंठबंधन ही महिला विरोधी है। महिला आरक्षण का विरोध करते हैं। बनारस के लोग यूपी बिहार दोनों में रहे हैं इनसे परिचित हैं। पहले इनके कार्यकाल में जंगल राज था। बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। बेटियों को सुरक्षा के डर से पढ़ाई छोड़कर घर पर बैठना पड़ता था।

दो दिवसीय दौरे पर काशी आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में भाजपा महिला मोर्चा की ओर से आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सपा वाले बेशर्मी से कहते थे लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है। आज सपा के लड़के गलती करके दिखाएं, योगी सरकार उनका वो हाल करेगी जो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा। सम्मेलन में 25 हजार से अधिक जुटी मातृशक्ति की भीड़ को देख गदगद प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले दस साल में पहली बार सरकार की नीतियों से लेकर निर्णय तक में माताएं-बहने केंद्र में आईं। भले ही इस पर चर्चा न हुई हो लेकिन भारत की सक्सेस स्टोरी का फैक्टर है। महिलाओं के बिना जब घर नहीं चलता तो देश कैसे चल जाता। ये बात पिछली सरकार को समझ में नहीं आई। कांग्रेस ने केवल महिलाओं की उपेक्षा की और असुरक्षा दी।

प्रधानमंत्री ने केन्द्र सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार से उल्लेख कर कहा कि बनारस में बहुत जल्द 80 हजार से अधिक घरों को पाइप से गैस मिलने वाली है, इससे बचत बढ़ेगी। पिछले 10 सालों में बनारस के तीन लाख से ज्यादा लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ है। मैंने तीन लाख परिवारों के 10-10 हजार रुपये बचाए हैं। बनारस में 80 प्रतिशत की छूट के साथ दवाई मिलती है। सस्ती दवा मिलने से बनारस के लोगों का करोड़ों रुपया बचा है। महिलाओं को अब दर्द सहन नहीं करना पड़ेगा। अस्पताल में इलाज का खर्चा सरकार उठाएगी। 70 साल के जो भी बुजुर्ग होंगे अब उनके खर्चे की जिम्मेदारी भी मोदी सरकार उठायेगी। आप अपना आयुष्मान कार्ड बनवाइए बाकी सब मोदी पर छोड़ दीजिए।

पीएम मोदी ने कहा, सरकार ने कुछ दिन पहले ही पीएम सूर्य घर मुफ्त योजना शुरू की है। बनारस में दो हजार से ज्यादा घरों में सोलर प्लांट लग चुका है। इससे भी लोगों के बिजली बिल में महीने के दो से ढाई हजार रुपये बच रहे हैं। चार जून के बाद 75 हजार रुपये सोलर के लिए दिए जाएंगे और आपका बिजली बिल शून्य हो जाएगा। पीएम ने कहा कि सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं को हम ड्रोन पायलट बना रहे हैं। ड्रोन पायलट बहनें कृषि क्रांति का नेतृत्व करने वाली हैं। मुद्रा योजना का सर्वाधिक लाभ महिलाओं ने उठाया है। पहले इस योजना में दस लाख का लोन मिलता था। यह 20 लाख रुपये मिलेगा। मोदी ने मुफ्त राशन योजना को पांच साल बढ़ा दिया गया है।

केन्द्र सरकार ने 11 करोड़ टॉयलेट बनवाएं

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार में 11 करोड़ टॉयलेट बनाए गए। माताओं-बहनों के लिए इज्जत घर बना। लोग इसका मजाक उड़ाते थे। सरकार ने गरीब से गरीब महिलाओं के बैंक खाते खुलवाए, करोड़ों लोगों का पीएम आवास दिया गया। 04 करोड़ से ज्यादा घर बनाए गए। अब महिलाएं भी संपत्ति की मालकिन बन रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप (महिला कार्यकर्ता) मेरा एक काम करिए। कहीं पर भी कोई परिवार अगर झोपड़ी में रहता है तो मेरी तरफ से उनको कह देना, 4 जून के बाद उनको पक्का घर मिल जाएगा, ये मोदी की गारंटी है।

महंगाई डायन खाय जात है.. कांग्रेस आई, महंगाई लाई..

सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने तंज कसा कि कांग्रेस की सरकारों की पहचान एक गाने से खूब होती है… महंगाई डायन खाय जात है। कांग्रेस आई, महंगाई लाई। कांग्रेस सरकार रही होती तो आपकी रसोई का बजट दो-तीन गुना बढ़ चुका होता, लेकिन यह भाजपा और गरीब का बेटा मोदी है। मोदी लगातार प्रयास करता है कि आपके खर्च कम हों और बचत ज्यादा हो।

इंडी गठबंधन के नेता कहते हैं कि हिंदुओं की शक्ति का विनाश करके रहूंगा, लेकिन चार जून के बाद मोदी सरकार आपकी शक्ति को महाशक्ति बनाकर रहेगा। मैं आपके लिए लगातार काम कर रहा हूं। आपके आशीर्वाद से नई ऊर्जा मिलती है। न थकता हूं, न रुकता हूं.. यही सपना लेकर चलता हूं कि 140 करोड़ देशवासियों की मुसीबतें जितना कम कर सकूं, करता रहूं।

बूथ पर ताली बजाते-बजाते पहुंचें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्मेलन में मातृशक्ति को काशी में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि हमारी बहनें मतदान बूथ में 25-30 बहनों को लेकर जाएं। ताली और ढोल बजाने के साथ गाना गाते हुए बूथ पर पहुंचे। पोलिंग बूथ पर सुबह 10 बजे के पहले जुलूस निकाल देंगे तो आप देखना आपके बूथ का सबसे ज्यादा वोटिंग हो जाएगा। काशी में इस बार रिकॉर्ड मतदान करना है। हमें हर बूथ कमल खिलाना है। अगले 10 दिन हमें काशी के घर-घर जाना है।

काशी में राजपाठ तो बाबा विश्वनाथ चलाते हैं

सम्मेलन में अपने सम्बोधन की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी में राजपाठ तो बाबा विश्वनाथ चलाते हैं लेकिन व्यवस्था तो माता अन्नपूर्णा चलाती हैं। भोजपुरी भाषा में उन्होंने कहा कि पहली बार है नामांकन अपने माई (हीरा बेन) के उपस्थिति के बिना कइले हइं। मां गंगा ही हमरी माई हईं। मैंने इसलिए ऐसा कहा क्योंकि मां गंगा ने पहले मुझे काशी बुलाया था। अब मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है।

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को अभिभावक बन दी नसीहत

सम्मेलन में 25 हजार से अधिक जुटी मातृशक्ति की भीड़ को देख प्रधानमंत्री ने कहा कि इतनी सारी मातृ शक्ति की मौजूदगी मुझे अभिभूत कर रही है। तमाम चुनावी व्यस्तता के बावजूद बनारस को लेकर निश्चिंत रहता हूं। आप सब संभाल लेती हैं। इस गर्मी में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखिये। आपको घरों, गांवों में जाना होता है, पानी खूब पीजिये। बिना खाए घर से मत निकलिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने श्री संकटमोचन दरबार में लगाई हाजिरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार शाम सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित नारी संवाद कार्यक्रम में भाग लेने के बाद श्री संकटमोचन मंदिर में हाजिरी लगाई। विश्वविद्यालय से कड़ी सुरक्षा के बीच संकटमोचन दरबार में पहुंचे प्रधानमंत्री ने परिक्रमा के बाद दर्शन पूजन किया। इसके बाद बरेका गेस्टहाउस में रात्रि विश्राम के लिए रवाना हो गए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें