मिशन यूपी : जानें कहां से शुरू होगा कांग्रेस का महा सदस्यता अभियान, 15 दिन में एक करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

लखनऊः उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस का महा सदस्यता अभियान आगामी 26 नवंबर संविधान दिवस पर दलित बस्ती से शुरू होगा. इसमें पार्टी ने 15 दिन में एक करोड़ नए सदस्य बनाने का टारगेट रखा है. इस सदस्यता अभियान में मिस कॉल देकर भी लोग सदस्य बन सकेंगे. वहीं ‘एक परिवार को चार सदस्य बनाने हैं’ यह महा अभियान का नारा रहेगा

मिस कॉल देकर भी बन सकते हैं सदस्य 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि न्याय पंचायत और वार्डों में कांग्रेस पार्टी 23000 प्रभारी बनाएगी. इस महाअभियान में पदाधिकारी फॉर्म भरने के साथ-साथ मिस कॉल नंबर 8230005000 पर भी सदस्यता दिलाएंगे.

26 नवंबर को संविधान दिवस पर भीम चर्चा और रात्रिभोज का आयोजन भी होगा. प्रत्येक जिला शहर के सभी वार्ड में पंचायत और ग्रामसभा स्थल पर ये सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. प्रत्येक दिन हमारा सदस्य 250 मेंबर बनाने के साथ-साथ एक सदस्य मिस कॉल करके अपने सदस्यों का पूरा विवरण देने का भी काम करेगा. हम शहर और गांव के प्रमुख बाजारों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर भी पोस्टर लगाकर सदस्यता अभियान को चलाएंगे. आज कहा कि हमारी महासचिव प्रियंका गांधी ने एलान किया है कि ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ इसको दृष्टिगत रखते हुए महिला विद्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में बैनर लगाकर हम इस सदस्यता अभियान को चलाने का काम करेंगे. दलित बस्ती से अभियान शुरू किया जाएगा. इसमें भीम चर्चा का आयोजन होगा.
उत्तर प्रदेश में हैं 60 लाख से अधिक सदस्य

वर्तमान में उत्तर प्रदेश में 60 लाख से अधिक सदस्य हैं. कैबिनेट में किसान बिल रखे जाने की बात पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के ही नेता कह रहे हैं कि यह बिल फिर से आ सकता है. भारतीय जनता पार्टी कुछ भी कर सकती है. भाजपा पर भरोसा नहीं किया जा सकता. वहीं, अखिलेश यादव और संजय सिंह की मुलाकात पर कहा कि ये चुनाव है, यहां अगले पल क्या होगा कोई नहीं जानता.

Back to top button
E-Paper