सीएम नामों को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, बीजेपी ने अबतक क्यों नहीं किया…

नई दिल्ली,(ईएमएस)। तेलंगाना में कांग्रेस के ए. रेवंत रेड्डी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा तीन राज्यों में अपने मुख्यमंत्रियों के नाम फाइनल नहीं कर पाई है। इसे लेकर अब कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है।

दरअसल मध्य प्रदेश समेत राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा मुख्यमंत्रियों के नामों की घोषणा नहीं कर पाई है। इसे लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा, कि 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे से भी कम समय में, तथाकथित देरी के लिए मीडिया में सभी और विविध लोगों द्वारा कांग्रेस पार्टी की आलोचना की जा रही थी। तेलंगाना के लिए हमारे मुख्यमंत्री की घोषणा कल की गई थी और वह आज दोपहर एक बजे पदभार संभाल रहे हैं। इसके साथ ही रमेश ने कहा कि लेकिन तीन दिन बीत गए और भाजपा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए अपने मुख्यमंत्रियों की घोषणा भी नहीं कर पाई है। वास्तव में देरी के लिए भाजपा से सवाल क्यों नहीं पूछ जा रहा है?

गौरतलब है कि कांग्रेस ने तेलंगाना राज्य प्रमुख रेवंत रेड्डी को दक्षिणी राज्य का अगला मुख्यमंत्री घोषित करते हुए आज शपथ समारोह भी आयोजित कर उनके साथ ही 11 मंत्रियों को भी शपथ दिलवा दी है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्रियों के नामों पर विचार-विमर्श और निर्णय लेने के लिए भाजपा में लगातार चर्चा और विचार-विमर्श जारी है।

Back to top button