अब समीर वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ हाईकोर्ट में किया मानहानि का दावा, इतने करोड़ रुपये का मांगा मुआवजा

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) और समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के बीच का विवाद लगातार तूल पकड़ रहा है. अब ये खबर आई है कि समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े (Dhyandev Wankhede) ने नवाब मलिक के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में मानहानि का दावा ठोक दिया है.

ज्ञानदेव वानखेड़े ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से 1.25 करोड रुपये मुआवजे की मांग की है. मानहानि के इस दावे पर सोमवार को सुनवाई होगी. बता दें कि समीर वानखेड़े हाल में ही आर्यन खान केस (Aryan Khan Case) को लेकर चर्चा में आए थे. उससे पहले नवाब मलिक के दमाद समीर खान समेत बॉलीवुड से जुड़े कई केसों के भी जांच अधिकारी थे. हालांकि, अभी उन्हें आर्यन खान समेत कई केस से हटा दिया गया है और भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है.

इससे पहले नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर कई तरह के सवाल उठाए थे. साथ ही उन्हें गलत सर्टिफिकेट के हवाले से नौकरी पाने से लेकर उनकी निजी जिंदगी पर भी कई कमेंट किए थे. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा था.

उन्होंने यह भी दावा किया था कि समीर वानखेड़े के पिता और परिवार ने मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया था. समीर वानखेड़े के परिवार पर लगाए गए आरोपों का कई बार उनके पिता और अन्य लोगों ने भी जवाब दिया, लेकिन अब मामला कोर्ट तक पहुंच गया.

बताया जा रहा है कि समीर वानखेड़े के पिता ने मानहानि से जुड़े आरोपों में कहा है कि नवाब मालिक उनके परिवार के सदस्यों के नाम, चरित्र, प्रतिष्ठा और सामाजिक सम्मान को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं.

इसलिए यह मांग की गई है कि नवाब मलिक और उनकी पार्टी के अन्य नेता उनके परिवार के खिलाफ मीडिया में कुछ भी आपत्तिजनक बातें नहीं कहें. इसके अलावा, किसी भी मानहानिकारक सामग्री लिखने या फिर बोलने या फिर उसे पब्लिश करने पर तुरंत रोक लगाई जाए.
नवाब मलिक

इसलिए भड़के हैं नवाब मलिक

Sameer Wankhede Case : समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने अपनी अपील में ये भी कहा कि नवाब मलिक ने इससे पहले कभी आरोप नहीं लगाया. उन्होंने आरोप लगाना तब शुरू किया जब उनके दामाद समीर खान की ड्रग्स केस में गिरफ्तारी हुई.

हालांकि, समीर खान को सितंबर में जमानत मिल गई थी. उसके बाद ही नवाब मलिक आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे. अब वो हर रोज सोशल मीडिया या प्रेस कॉन्फ्रेंस कर समीर वानखेड़े पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. इसलिए नवाब मलिक पर 1.25 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका है.

इससे पहले बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने नवाब मलिक पर 100 करोड़ का मानहानि मुकदमा दर्ज कराया है. क्योंकि नवाब मलिक लगातार बीजेपी नेता मोहित कंबोज और उनके परिवार के खिलाफ गंभीर आरोप लगा रहे थे.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें