कमिश्नर के रूप में लेजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़े रवि शास्त्री, जने कब होगा टूर्नामेंट

अगले साल से शुरु होने जा रही लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेडकोच और दिग्गज पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री के रूप में बड़ी साइनिंग की है। शास्त्री को इस लीग में कमिश्नर के रूप में साइन किया गया है। LLC की शुरुआत अगले साल जनवरी में होगी।यह ऐसी लीग होगी जिसमें संन्यास ले चुके खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और इसका पहला सीजन गल्फ में खेला जाएगा।

चैंपियन रहे लेजेंड्स के साथ जुड़ना शानदार- शास्त्री

इवेंट के आयोजकों द्वारा जारी किए गए बयान में शास्त्री ने कहा कि खुद चैंपियन रह चुके लेजेंड्स के साथ क्रिकेट से जुड़ा रहना शानदार है।उन्होंने आगे कहा, “कुछ बेहतरीन क्रिकेट के बीच इस काम में काफी मजा आने वाला है। इन दिग्गजों के पास साबित करने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन उनकी इज्जत दांव पर रहेगी। मैं भरोसा दिलाता हूं कि यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इसके साथ कैसे न्याय करते हैं।”

ऐसा रहा शास्त्री के अंडर भारतीय टीम का प्रदर्शन

शास्त्री के अंडर भारत ने 42 में से 24 टेस्ट जीते और केवल 13 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। शास्त्री के अंडर भारत ने 79 में से 53 वनडे मैच जीते और केवल 23 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान दो मैच टाई भी रहे।टी-20 में भी भारत को 68 में से 46 मैचों में जीत मिली और केवल 20 में उन्हें हार झेलनी पड़ी। इस दौरान दो मैचों का परिणाम नहीं निकल सका।

लीग में हिस्सा लेंगे इन देशों के पूर्व खिलाड़ी

लीग में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा अन्य देशों के भी संन्यास ले चुके क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगे। सभी देशों के खिलाड़ियों के आने के बाद लीग में तीन टीमें बनाई जाएंगी।एक टीम भारत को तो वहीं एक एशिया को रिप्रजेंट करेगी। तीसरी टीम को रेस्ट ऑफ वर्ल्ड का प्रतिनिधि बनाया जाएगा। फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि लीग में कौन-कौन से खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं।

लगातार हो रहे हैं संन्यास ले चुके क्रिकेटर्स के लिए टूर्नामेंट

2015 में ऑल स्टार्स नामक प्रदर्शनी टूर्नामेंट में तीन टी-20 मैचों की सीरीज कराई गई थी। इस सीरीज में सचिन तेंदुलकर, शोएब अख्तर और शेन वॉर्न जैसे दिग्गजों ने हिस्सा लिया था।इसके बाद पिछले साल भारत में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन किया गया था। इस टूर्नामेंट में भारत, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के संन्यास ले चुके खिलाड़ियों की टीमों ने हिस्सा लिया था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें