पूर्व प्रधान मंत्री साद हरीरी ने फ्यूचर मूवमेंट पार्टी के सदस्यों से अगले संसदीय चुनावों का बहिष्कार करने का किया आग्रह…

पूर्व प्रधान मंत्री साद हरीरी ने अपने फ्यूचर मूवमेंट पार्टी के सदस्यों से अगले संसदीय चुनावों का बहिष्कार करने का आग्रह किया है। “हम अपने लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे,” हरीरी ने एक लाइव टेलीविज़न संबोधन में कहा, “लेकिन हमने सत्ता, राजनीति या संसद में किसी भी भूमिका को निलंबित करने का फैसला किया है।”

रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान के एक वरिष्ठ सुन्नी राजनेता हरीरी ने कहा कि वह लेबनान में एक नए गृहयुद्ध को रोकने में सफल रहे, लेकिन लोगों को बेहतर जीवन देने में असमर्थ थे, जिसका उन्होंने वादा किया था।

ईरानी प्रभाव, सांप्रदायिकता और राज्य के टूटने के आलोक में, उन्होंने चेतावनी दी, लेबनान के लिए बहुत कम उम्मीद होगी।

अपने मृत पिता, रफीक हरीरी को याद करते हुए, तीन बार के प्रधान मंत्री ने कहा कि जब उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया, तो उनके दो लक्ष्य थे: लेबनान में एक और गृहयुद्ध को रोकना और लेबनान के लिए बेहतर जीवन प्रदान करना। “मैं पहले एक में सफल हुआ, लेकिन दूसरे में पर्याप्त नहीं था,” हरीरी ने बेरूत के डाउनटाउन जिले में अपने घर से कहा।

हिज़्बुल्लाह और उसके सहयोगियों को बार-बार रियायतें देने के बाद हाल के वर्षों में हरीरी की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। उसके पश्चिम और खाड़ी देशों से अच्छे संबंध थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें