बिहार चुनाव के बीच आरजेडी के लिए बड़ी खुशखबरी, जेल से बाहर आ सकते हैं लालू

नई दिल्ली। बिहार में इन दिनों सियासी बाजार गर्म है। हर तरफ विधानसभा चुनाव (Bihar Election) की तैयारी चल रही है। दिग्गज नेतागण चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। लेकिन, बिहार के चर्चित नेता लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) इस चुनाव से गायब है। क्योंकि, चारा घोटाला, कोषागार से अवैध निकासी मामले में वह सजा काट रहे हैं। हालांकि, सोशल मीडिया के जरिए वह अपनी उपस्थिति जरूर दर्ज करा रहे हैं। लेकिन, इसी बीच खबर आ रही है कि लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ सकते हैं। क्योंकि, उन्होंने अवैध निकासी मामले में जमानत याचिका दायर की है। यहां आपको बता दें कि चारा घोटाले में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है।

लालू ने हाईकोर्ट में लगाई जमानत याचिका

जानकारी के मुताबिक, लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिक दायर की है। उनके वकील तर्क दिया है कि लालू प्रसाद ने आधी सजा काट ली है, लिहाजा वह अब उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। बताया जा रहा है कि अगामी छह नवंबर को लालू प्रसाद की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। ऐसे में लालू परिवार में खुशी की लहर है। क्योंकि, अगर इस बार लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल जाती है तो वह जेल से बाहर आ पाएंगे। गौरतलब है कि लालू प्रसाद को दुमका कोषागार से करोड़ रुपए की अवैधी निकाली के मामले में सीबीआई कोर्ट ने सात साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा RJD सुप्रीमो पर जुर्माना भी तय किया गया है। इधर, रांची हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद के लेटेस्ट स्वास्थ्य रिपोर्ट की भी मांग की है।

हाईकोर्ट ने मांगी लालू की हेल्थ रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि RIMS प्रशासन लालू प्रसाद यादव की हेल्थ रिपोर्ट तैयार कर रही है। लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि हमें कोर्ट से आदेश मिला है कि उनकी हेल्थ रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपी जाए। लिहाजा, उनके किडनी का फंक्शन और डायबिटीज की जांच की जा रही है और जल्द ही रिपोर्ट कोर्ट में सौंप दिया जाएगा। कहा ये जा रहा है कि अभी लालू प्रसाद के किडनी में थोड़ी दिक्कत है। हालांकि, उनकी स्थिति पहले से बेहतर बताई जा रही है। अब देखना ये है कि लालू प्रसाद इस बार जेल से बाहर आते हैं या फिर उनकी जमानत याचिका खारिज होती है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें