बेटे ने रचि थी पिता की हत्या की साजिश

रुड़की। एक सप्ताह पूर्व सिविल लाईन कोतवाली क्षेत्र में कारोबारी को गोली मारने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक कारोबारी के पुत्र ने ही अपने पिता को मारने की साजिश रचते हुए भाड़े के हत्यारों को दस लाख रुपये की सुपारी देकर तैयार किया था। पुलिस ने कारोबारी के पुत्र समेत दो आरोपियों को धर-दबोचा, तीन फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।
सिविल लाइंस कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान घटना की जानकारी देते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि गत माह अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर कारोबारी की हत्या करने का प्रयास किया गया। घटना के खुलासे के लिए एसएसपी हरिद्वार ने टीम का गठन एसपी देहात और सीओ के नेतृत्व में किया। पुलिस ने कई लोगों से मामले को लेकर पूछताछ की, इसी क्रम में कारोबारी के पुत्र विपिन से गहनता से पूछताछ की गई तो विपिन ने बताया कि वह अपने पिता का इकलौता पुत्र है लेकिन उसके पिता चाचा सुखबीर सिंह उसके परिवार के साथ रहते हैं और पिता के पास काफी संपत्ति है, लेकिन वह खर्च तक के लिए उसे पैसे नहीं देता है। पूछताछ में विपिन ने बताया कि उसने रिश्तेदारों की माध्यम से कई बार अपने पिता को समझाने की कोशिश की लेकिन फिर भी वह नहीं माने तो उसके मामा के लड़के मनोज व उसके दोस्त गुरविंदर राठी ने अपने पिता को जान से मरवाने की सलाह विपिन को दी। विपिन में दस लाख रुपये में गुरविंदर के दोस्त प्रमोद जाट और शहजाद को पिता की हत्या की सुपारी दी।
मामले की योजना को लेकर आपस में बात भी व्हाट्सएप के माध्यम से की ताकि लोकेशन ट्रेस न हो सके। प्रमोद जाट और शहजाद ने 28 जनवरी की शाम को आदर्शनगर में घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस ने इस आरोप में विपिन पुत्र रामपाल निवासी आदर्शनगर, शहजाद पुत्र कामिल निवासी मछरी थाना दौराला, मनोज पुत्र दीपचंद निवासी मछरी थाना दौराला को गिरफ्तार किया है, तीन आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है।
टप्पेबाज गिफ्तार: रुड़की। रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने ट्रेनों में टप्पेबाजी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया। दो माह पहले आरोपी चलती ट्रेन से यात्री का मोबाइल छीनकर भागा था। जीआरपी को सूचना मिली की एक युवक प्लेटफार्म नंबर तीन पर मोबाइल बेचने की फिराक में घूम रहा है। जीआरपी ने युवक को घेराबंदी कर दबोच लिया। तीन दिसंबर को अंकुर गोयल ने जीआरपी को तहरीर देकर मोबाइल छीनने की घटना बताई थी। पीड़ित ने बताया कि क्रासिंग के दौरान ट्रेन इकबालपुर स्टेशन पर रुकी हुई थी। ट्रेन स्टेशन से जैसे ही चलने लगी तो टप्पेबाज युवक फोन पर झपट्टा मारकर फरार हो गया। जीआरपी ने तहरीर के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। जीआरपी चैकी इंचार्ज अमित कुमार ने बताया कि शामिल पुत्र घसीटा इकबालपुर थाना झबरेड़ा निवासी को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान एसआई अमित कुमार, कांस्टेबल वीरेन्द्र और अब्दुल वासिद शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें