माफिया मुख्तार की मौत बाद यूपी में अलर्ट, जानिए कहाँ दफनाया जाएगा शव

लखनऊः माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू करने के साथ ही पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। वहीं, गाजीपुर से मुख्तार का परिवार बांदा के लिए रवाना हो चुका है. वहीं, लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर पुलिस के आला-अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक देर रात तक जारी रही. गाजीपुर स्थित आवास पर मुख्तार के बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती होते ही समर्थक पहुंचने लगे थे.

वहीं, मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत की सूचना मिलने के बाद ही मऊ पुलिस हरकत में आ गई और जिले के सारे संवेदनशील जगहों पर फोर्स व बीएसएफ के जवानों को सड़कों पर उतार दिया गया है. इसकी कमान खुद जिले के कप्तान इलमारन व जिलाधिकारी प्रवीण मिश्रा ने संभाली है.

मुख्तार अंसारी मऊ सदर विधानसभा से कई बार विधायक रहा है. 2022 विधानसभा चुनाव में विरासत में इस सीट को अपने बड़े बेटे अब्बास अंसारी के लिए छोड़ दिया और अब्बास अंसारी मऊ सदर विधानसभा से विधायक हैं. पूर्वांचल की कई सीटों पर मुख्तार अंसारी का दबदबा लगभग दो दशक तक कायम रहा. तबीयत खराब हुआ मौत की सूचना के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मूड में आ गया, जिले के सारे संवेदनशील जगह पर भारी फोर्स बल सड़क पर उतार दिया है.

मुख़्तार के बड़े भाई अफजाल और शिवगत उल्ला अंसारी देर रात बांदा पहुंच गए. वीडियो कैमरे की निगरानी में पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार का शव परिवार को सौंपा जाएगा. अंसारी परिवार के क़ब्रों के बीच मुख़्तार को दफ़नाया जाएगा.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें