हरियाणा में डेंगू का कहर, पानीपत में दो सगे भाइयों की मौत!

पानीपत: कोरोना महामारी से काफी हद तक उबरने के बाद अब डेंगू हरियाणा में हालात बिगाड़ने पर उतारू है. उत्तर हरियाणा से लेकर एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) के इलाकों में डेंगू का ग्राफ चढ़ता जा रहा है. भिवानी में डेंगू, मलेरिया और बच्‍चों के वायरल बुखार ने पांव पसार लिया है. वहीं पानीपत जिले से डराने वाली खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक जिले में डेंगू की वजह से दो सगे भाइयों की मौत हो गई है. 

दरअसल पानीपत के विजयनगर में दो सगे भाइयों की डेंगू से मौत के बाद पूरे इलाके में डर का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि डेंगू की वजह से कुछ दिन पहले एक बच्चे की मौत हुई थी. उसके मौत के सदमें से परिवार बाहर नहीं आया था कि दूसरे की भी तबीयत बिगड़ने लगी. जब उसे अस्पताल में भर्ती कराया तो इलाज के दौरान दूसरे ने भी दम तोड़ दिया. 

परिजनों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि विजयनगर में गंदगी फैली रहती है और मच्छरों का पनपना यहां संभावित है, फिर भी संबंधित विभागों ने कोई इस इलाके की ओर ध्यान नहीं दिया. जब उनके परिवार से दो बच्चों की मौत हो गई तो अब स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और विजय नगर का दौरा किया गया. आपको बता दें कि दोनों बच्चों की मौत डेंगू से हुई है, स्वास्थ्य विभाग ने औपचारिक रूप से अभी इसकी पुष्टि नहीं की है. बताया जा रहा है कि निजी अस्पतालों में कार्ड टेस्ट किया गया था, वह सिविल अस्पताल के लिए वैध नहीं है. डेंगू कंफर्म के लिए एनएन-1 टेस्ट या एलाइजा टेस्ट कराया जाता है. आपको बता दें कि अभी तक पानीपत जिले में डेंगू के आठ केस पॉजिटिव मिल चुके हैं.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें