हरियाणा में हारा कोरोना, बीते 24 घंटों में हुआ कमाल, देखें ताजा आंकड़ा

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं. धीरे-धीरे अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. शुक्रवार को प्रदेशभर से सिर्फ 12 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या घटकर 213 हो गई है. शुक्रवार को हरियाणा में केवल 4 जिलों से नए केस मिले हैं. 

इनमें सबसे ज्यादा 6 मरीज गुरुग्राम जिले (New Corona Cases Gurugram) से सामने आए हैं. इसके अलावा 3 अंबाला से, 2 मरीज पंचकूला से, 1 मरीज यमुनानगर से मिला है. वहीं 18 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. शुक्रवार को साइबर सिटी से 6 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 64 हो गई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

गुरुग्राम में 4 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है. वहीं शुक्रवार को 39 मरीजों को प्रदेशभर के अस्पताल से छुट्टी मिली है. हरियाणा के चार जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सिरसा, नूंह, महेंद्रगढ़ और पलवल कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. वहीं अबतक हरियाणा में 10,686 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं. इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 19 लाख 54 हजार 15 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.67 फीसदी है. 

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश के लोगों को कुल 1 करोड़ 80 लाख 79 हजार 219 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शुक्रवार को पहली डोज 1 करोड़ 33 लाख 91 हजार 802 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 46 लाख 87 हजार 417 लोगों को लगी है. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में वैक्सीनेशन ने भी अहम भूमिका निभाई है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें