नवोदय छात्रा दुष्कर्म हत्याकांड : आबकारी मंत्री पुत्र का होगा नार्काे टेस्ट

– चुनावी नतीजों से ऐन पहले सूबे के निवर्तमान आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री की मुश्किलें बढ़ी

– विशेष न्यायालय पॉक्सो एक्ट कोर्ट ने एसआइटी को नार्काे एनालसिस कराने की दी अनुमति

– भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय में फंदे पर लटका मिला था छात्रा का शव

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश में चुनावी नतीजों से ऐन पहले सूबे के निवर्तमान आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मैनपुरी जनपद का बहुचर्चित मामला अब फिर से सुर्खियों में आ गया है। छात्रा दुष्कर्म कांड की जांच कर रही एसआइटी अब आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री के पुत्र अंकुर अग्निहोत्री का नार्काे टेस्ट कराएगी। विशेष न्यायालय पाक्सो एक्ट कोर्ट की न्यायाधीश पूनम ने एसआइटी को नार्काे एनालसिस कराने की अनुमति दी है।

भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 की छात्रा का शव 16 सितंबर 2019 को विद्यालय के हास्टल में फंदे पर झूलता मिला था। पिता ने दुष्कर्म कर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पोस्टमार्टम के दौरान तैयार की गई स्लाइड जांच में छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। आरंभ में घटना की जांच भोगांव पुलिस द्वारा की गई थी, फिर एसटीएफ को सौंपी गई। स्वजन ने सीबीआइ से जांच कराने की मांग करते हुए आंदोलन किया तो जांच को एसआइटी के सुपुर्द कर दिया गया। लंबे समय तक जांच के बाद भी एसआइटी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। उच्च न्यायालय द्वारा इस मामले में कड़ा रुख अपनाया गया तो 16 सितंबर 2021 को नई एसआइटी गठित कर जांच की गई।

माता-पिता के बयान दर्ज कराए

उच्च न्यायालय के आदेश के बाद एसआइटी ने छात्रा के माता-पिता का बयान कोर्ट में दर्ज कराया था। छात्रा की मां के बयान के आधार पर एसआइटी ने आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री के पुत्र अंकुर अग्निहोत्री का डीएनए परीक्षण कराया था। इसके साथ ही उनका नार्काे एनालसिस कराने का भी निर्णय लिया था। गुरुवार को एसआइटी की ओर से आवेदन प्रस्तुत किया गया।संयुक्त निदेशक अभियोजन डीके मिश्रा और एडीजीसी अनूप यादव ने अपने तर्क प्रस्तुत करते हुए अंकुर अग्निहोत्री का नार्काे एनालसिस कराना आवश्यक बताया। सुनवाई के दौरान अंकुर अग्निहोत्री भी कोर्ट में मौजूद थे। उन्होंने अपना टेस्ट कराने के लिए सहमति दी। सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने एसआइटी के प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर अंकुर अग्निहोत्री का नार्काे टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है।

अहमदाबाद सेंटर में होगा नार्काे एनालसिस

अदालत ने एक माह के अंदर अंकुर अग्निहोत्री का नार्काे एनालसिस कराने की अनुमति दी है। उनका नार्काे टेस्ट अहमदाबाद के नार्काे टेस्ट सेंटर पर किया जाएगा। एसआइटी ने उन्हें अहमदाबाद ले जाने की तैयारी शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें