मैनपुरी : सौज गांव में गर्जा योगी का बुल्डोजर, तालाब की जमीन पर किया निर्माण ध्वस्त

किशनी/मैनपुरी। भाजपा की सरकार बनते ही सरकारी जमीनों पर किये गये अबैध निर्माण पर प्रशासन ने कायर्वाही शुरू कर दी है। एसडीएम जयप्रकाश ने चेतावनी जारी की है कि जो भी लोग सरकारी जमीनों, तालाबों, शमशान, चरागाहों आदि स्थानों पर अबैध कब्जा किये हैं वो सवेच्छा से ही कब्जा छोड दें। अन्यथा की स्थिति में योगी का बुल्डोजर कार्यवाही करेगा।

एसडीएम के आदेश की हुई कार्यवाही

बुधवार को एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम सौज के गांव रघुनाथपुर में जा पहुंची। उनको शिकायत मिली थी कि गाटा संख्या 2406/0.093है0 जमीन पर तालाब अंकित है। उक्त जमीन पर गांव के ही मनीश कुमार पुत्र हदयाल प्रतापति ने कमरे का निर्माण कर लिया था। इसके बाद महाबीर पुत्र हरदयाल ने भी एक बांस की झोपडी बनाकर कुछ जमीन कब्जा कर ली थी। उसी जमीन पर गांव के महेश पुत्र बाबूराम नुनेरी ने भूसे का कूप रख कर कब्जा तमा लिया था।

शिकायत पर अमल करते हुये एसडीएम ने मौके पर जाकर मामले की जानकारी ली तथा पैमाइश के बाद तालाब की जमीन पर हुये अबैध निर्माण को जेसीबी मशीन से ध्वस्त करा कर जमीन को मुक्त करा लिया। उन्होंने हिदायत दी कि भविष्य में भी यदि किसी ने उक्त जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया तो निर्माण ध्वस्त के अलाबा मुकद्दमा लिखकर सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर नायब तहसीलदार रोहित यादव, लेखपाल सर्वेश शाक्य तथा कुर्रा पुलिस मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें