तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में लगी आग, इलाके में मची अफरा-तफरी

संदीप पुंढीर
हाथरस। शहर में लगातार ओवरलोडिंग की वजह से विद्युत ट्रांसफॉर्मर व केबिल में फॉल्ट और आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक लगातार क्षेत्र में टांसफार्मर में आग लग रही हैं।
मुरसान गेट ओढ़पुरा मार्ग पर लगे दो ट्रांसफॉर्मर में तेज धमाके साथ आग लग गई। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख मौके पर अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों द्वारा तुरंत इसकी सूचना विद्युत विभाग व फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को दी गयी। सूचना पर दमकल भी मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रांसफॉर्मर में आग की वजह से मुरसान गेट सहित कई इलाकों की आपूर्ति ठप कर दी गई। बिजली गुल रहने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।
आग की लपटों ने पास ही स्थित सुशील कुमार पुत्र श्याम सुंदर शर्मा निवासी गनपति नगर की दुकान व एक सौकेवी के ट्रांसफॉर्मर को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल कर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।
जैसे-जैसे तापमान बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे विद्युत विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ती जा रही है। हाल के दिनों में ओवरलोडिंग की वजह से शहर से लेकर देहात क्षेत्रों में ऐसी घटनाएं हो रही है। और केबिलों में आग लेने की घटनाएं काफी तेजी से बढ़ी है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें