सीतापुर : धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के दो सदस्य हुए गिरफ्तार

सीतापुर l एक तरफ केंद्र में बैठी मोदी सरकार व प्रदेश में बैठी योगी सरकार जबरन धर्मांतरण का जबरदस्त विरोध कर रही है और इसके खिलाफ कठोर कानून बनाने की तैयारी चल रही है लेकिन सीतापुर इन दिनों धर्मांतरण कराने वाली मिशनरियों के गिरफ्त में आ चुका है ताजा मामला कोतवाली नगर के मंडी चौकी क्षेत्र का है जहां गत रात्रि धर्म परिवर्तन का खेल खेला जा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम मंसूरपुर मंडी चौकी क्षेत्र अंतर्गत बीती रात में कुछ लोग प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण करा रहे थे जानकारी प्राप्त होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना विकास हिन्दू ने कोतवाली में तहरीर दी। सुबह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर छापा मारा जहां पर प्रार्थना सभा में शामिल 20-25 लोग पुलिस को देखते ही भाग गए बस दो लोग मौके पर गिरफ्तार किए गए।

हिंदू राष्ट्रीय शेर सेना के प्रयासों से गिरफ्तार हुए अभियुक्त

गिरफ्तार लोगों के पास बाइबल और सेंट्रल यूपी मिशन नामक किताब प्राप्त हुई लोगों को बहला-फुसलाकर लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाने वाले पूरा सिंडीकेट चला रहे है। विषय बहुत गंभीर है पुलिस प्रशासन पूरी तत्परता के साथ लगा हुआ है। सीतापुर में पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं होती रही है अब देखना यह है कि आने वाले समय में शासन की मंशा के अनुरूप प्रशासन किस तरह धर्मांतरण पर अपनी नकेल कसता है राष्ट्रीय हिंदू शेर सेना ने धर्मांतरण के खिलाफ मुखर होने का ऐलान किया है।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू के साथ राष्ट्रीय महासचिव प्रदीप हिन्दू, जिला सचिव रमेश हिन्दू, जिला उपाध्यक्ष बबलू हिन्दू, जिला उपाध्यक्ष अभिषेक हिन्दू, जिला अध्यक्ष विक्की हिन्दू, भारत तिब्बत सहयोग मंच के जिलाध्यक्ष एडवोकेट प्रभात अग्निहोत्री और आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें