हसी-ठिठोली में पहलाज ने गोविंदा के लिये कह दी इत्ती बड़ी बात

फिल्म प्रोड्यूसर और सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी ने बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के साथ अपने रिश्तों पर बात की है। पहलाज ने कहा कि उन्होंने डायरेक्टर डेविड धवन की वजह से एक्टर के साथ काम करना बंद कर दिया था।

गोविंदा ने पहलाज के ही प्रोड्क्शन में बनी फिल्म इल्जाम(1986) से डेब्यू किया था। इसके अलावा दोनों ने साथ में शोला और शबनम(1992) और आंखें(1993) जैसी हिट फिल्में दी थीं। ‘आंखें’ के 26 साल बाद दोनों ने ‘रंगीला राजा’ (2019) में काम किया पर यह फिल्म फ्लॉप रही।

कॉन्ट्रोवर्सी के चलते हमारी फिल्म के शो कैंसल हुए

एक इंटरव्यू में पहलाज ने कहा, ‘गोविंदा के साथ मेरे रिश्ते तब खराब हुए जब उन्होंने शाहरुख-सलमान का नाम लेकर रोना-धोना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में कई एक्टर्स ने उनके खिलाफ साजिश की है। रंगीला राजा की रिलीज से पहले दिए गए उनके इन बयानों का असर हमारी फिल्म पर पड़ा। कॉन्ट्रोवर्सी के चलते कई डिस्ट्रीब्यूटर ने फिल्म के शो कैंसल कर दिए थे।’

डेविड धवन ने गलतफहमियां पैदा कीं: पहलाज

पहलाज से जब पूछा गया कि उन्होंने कई सालों तक गोविंदा के साथ काम क्यों नहीं किया तो उन्होंने कहा, ‘डेविड धवन ने गलतफहमियां पैदा कर दी थीं। उसे लगता था कि सिर्फ उसी की वजह से मेरी फिल्में हिट होती हैं लेकिन जब मैंने अनिल कपूर के साथ काम करना शुरू किया तो उसे लगा मैंने उसे धोखा दिया है।

इसके बाद उसने पीठ पीछे गोविंदा से मेरी बुराई करनी शुरू कर दी। उसने मेरे बारे में बहुत कड़वाहट फैलाई और कई सारे एक्टर्स आकर मुझे बताते थे कि वो क्या बोलता है। गोविंदा भी मुझसे अलग हो गया।

हम साथ में एक फिल्म पर काम करने जा रहे थे। हमने साथ में शूटिंग भी शुरू कर दी थी पर गोविंदा ने उसे बीच में ही छोड़ दिया।’

प्रोड्यूसर बोले- अब घर पर बैठा है गोविंदा

पहलाज ने आगे बताया, ‘कुछ समय बाद गोविंदा मेरे पास वापस आया और हम साथ में एक फिल्म करने वाले थे ‘अवतार’.. पर गोविंदा को उसका टाइटल पसंद नहीं आया तो उसने फिल्म नहीं की।

आखिरकार हमने 26 साल बाद साथ में ‘रंगीला राजा’ पर काम किया। यह रजनीकांत की एक फिल्म की रीमेक थी। गोविंदा ने इसमें रजनीकांत से भी बेहतर काम किया था पर उन्होंने जब शाहरुख-सलमान को लेकर रोना-धोना शुरू किया, उसके चलते यह फिल्म फ्लॉप हो गई। अब उसे देखो, घर पर बैठा है…।’ गोविंदा ने कई इंटरव्यू में विवादित बयान दिए हैं। हालांकि, अब ऐसा लगता है कि उन्होंने सलमान के साथ अपने रिश्ते सुधार लिए हैं। दोनों ने 2007 में रिलीज हुई ‘पार्टनर’ में साथ काम किया था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें