पीलीभीत: गोमती संरक्षण को तेज हुई मुहिम, भाजपा नेता ने जेसीबी चलाकर की सफाई

पीलीभीत। गोमती नदी के संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे अभियान में तेजी आ चुकी है। बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता ने त्रिवेणी घाट पर जेसीबी मशीन चलकर सफाई अभियान को तेज किया है।

लखनऊ की शान कही जाने वाली गोमती का माधोटांडा में उद्गम स्थल है। अनदेखी के चलते उद्गम स्थल पर ही गोमती के अविरल धारा नहीं वह सकी है। कलीनगर एसडीएम आशुतोष गुप्ता के प्रयास से गोमती के संरक्षण को भाजपा नेता जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गुरभाग सिंह ने गोमती के घाट की सफाई का वीणा उठाया है। घाटमपुर के त्रिवेणी घाट पर जेसीबी से नदी की खुदाई का काम शुरू हुआ। गुरभाग सिंह ने खुद जेसीबी चला कर शुरुआत की।

खुदाई के दौरान जल स्रोत निकलने से गोमती भक्तों में काफी उत्साह देखा गया। उनके अलावा अन्य कई संगठनों ने भी गोमती की कई अलग-अलग घाटों का संरक्षण करने का संकल्प लिया है। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गुरभाग सिंह ने बताया गोमती के संरक्षण की जिम्मेदारी मिलना उनके सौभाग्य से कम एक है। उनकी सरकार नदियों के संरक्षण को लेकर लगातार कार्य कर रही है। गोमती नदी के त्रिवेणी घाट को संरक्षित करने के लिए गोद लिया गया है। इस मौके पर लक्ष्मण वर्मा, प्रधान परमजीत सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें