आगरा के वरिष्ठ समाजसेवी उद्योगपति डॉ विजय किशोर बंसल का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया

आगरा। समाजसेवी और उद्यमी डॉ. विजय किशोर बंसल का जन्मदिन 17 सितंबर को बड़े धूमधाम से मनाया गया। अपने सामाजिक कार्यों और उद्यमशीलता में अतुलनीय योगदान के लिए पहचाने जाने वाले डॉ. बंसल को इस खास मौके पर कई प्रमुख हस्तियों ने बधाई दी। समाजसेवा के क्षेत्र में उनका योगदान और लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के उनके प्रयासों की सराहना की गई।

प्रमुख मंत्रियों ने दी शुभकामनाएं

इस खास मौके पर देश के कई राजनैतिक नेताओं ने भी डॉ. बंसल को शुभकामनाएं दीं। केंद्रीय मंत्री एस. पी. सिंह बघेल ने सबसे पहले उन्हें बधाई दी और उनके सामाजिक कार्यों की तारीफ की। उन्होंने कहा, डॉ. बंसल समाज कल्याण के लिए अपने अनवरत प्रयासों और शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल और वर्तमान में महिला और बाल विकास राज्य मंत्री बेबी रानी मौर्य ने भी डॉ. बंसल को बधाई दी। उन्होंने उनके द्वारा गरीब और जरूरतमंदों के लिए किए गए सामूहिक विवाह आयोजन और कोविड महामारी के दौरान 25 लाख भोजन पैकेट वितरित करने जैसे कार्यों की सराहना की। इन कार्यों के लिए डॉ. बंसल का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है।

आगरा के विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने भी शुभकामनाएं देते हुए कहा, डॉ. बंसल ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में जो योगदान दिया है, वह प्रेरणादायक है। उनकी शिक्षा और वृद्धाश्रम के प्रबंधन की भूमिका अमूल्य है।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने भेजी बधाई

राजनीतिक हस्तियों के अलावा फिल्म जगत की कई प्रसिद्ध हस्तियों ने भी डॉ. बंसल को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजीं।
अभिनेता दारा सिंह के पुत्र बिंदु दारा सिंह ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी, पीहू चौहान इंडियन शकीरा ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दी आगरा से ताल्लुक रखने वाले जाने-माने फिल्म अभिनेता बृजेंद्र काला ने सोशल मीडिया के माध्यम से डॉ. बंसल को बधाई देते हुए उन्हें एक प्रेरणास्त्रोत बताया और उनकी समाजसेवा की सराहना की।

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने भी डॉ. बंसल को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। परिणीति, जो खुद भी सामाजिक कार्यों से जुड़ी हैं, ने उनके द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

अभिनेत्री करीना कपूर खान ने भी अपने संदेश में डॉ. बंसल को जन्मदिन की बधाई दी और उनके समाजसेवी कार्यों के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त किया। करीना, जो खुद बाल कल्याण के कार्यों में सक्रिय हैं, ने उनके कार्यों को अत्यधिक सराहा।

प्रसिद्ध संगीतकार दिलीप सेन ने भी अपनी शुभकामनाएं प्रकट करते हुए कहा, डॉ. बंसल का समाज के प्रति समर्पण सराहनीय है। उनके जैसे लोग ही समाज को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

सेवा और उद्यमिता में डॉ. बंसल की अनूठी पहचान

डॉ. विजय किशोर बंसल आगरा के समाजिक और व्यवसायिक जगत की एक प्रमुख हस्ती हैं। वह कई दशकों से समाजसेवा में सक्रिय हैं। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और जरूरतमंदों की भलाई के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े डॉ. बंसल ने अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा समाज की सेवा में समर्पित किया है।

इसके अलावा, वह कई स्कूलों और वृद्धाश्रमों का प्रबंधन भी करते हैं, जिससे हजारों लोगों को लाभ हुआ है। उनके सामाजिक कार्यों के लिए उन्हें थेम्स इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, पेरिस से मानद डॉक्टरेट की उपाधि भी दी गई है।

डॉ. बंसल के जन्मदिन पर इतने बड़े पैमाने पर बधाइयां मिलने पर उन्होंने अपनी कृतज्ञता व्यक्त की। उन्होंने कहा, मैं सभी का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे इस खास दिन पर याद किया। आपके सहयोग और समर्थन से ही मुझे समाजसेवा के अपने मिशन को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलती है। उनकी जीवन यात्रा और समाज के प्रति समर्पण आने वाले समय में भी प्रेरणा का स्रोत बनी रहेगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें