लखीमपुर: विभिन्न मांगों को लेकर राकिमसं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

लखीमपुर : राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिला अध्यक्ष अंजनी दीक्षित ने संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जिसमें कहा कि वर्तमान सत्र में गन्ना मूल्य मिल चालू होने से पूर्व 500 रुपया प्रति कुंतल घोषित किया जाए। मिल चालू होने से पूर्व किसानों का संपूर्ण बकाया गन्ना भुगतान के साथ न्यायपालिका के निर्देशानुसार ब्याज भी दिलाया जाए। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में किसानों को मुआवजा के नाम पर मात्र जुताई के डीजल भर को भी पैसे नहीं मिल पा रहे है।

बाढ़ से प्रभावित किसान के क्षेत्र का सर्वे कराकर प्रति एकड़ 20 हजार रुपया मुआवजा दिया जाए। शारदा नदी से कटान रोकने के लिए शासन और सिंचाई विभाग द्वारा ठोस कदम उठाया जाए। वन विभाग की लापरवाही के कारण बाघ आदि हिंसक जानवरों द्वारा किसानों की जानें जा रही हैं। किसानों के खेतों में बधाई सिंचाई आदि कृषि कार्य करने में दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। हिंसक वन्य जंतुओं के हमलों से हुई किसानों की मौत पर 10 लाख रुपए का मुआवजा पीड़ित परिवारों को दिया जाए।

बजाज ग्रुप क्षेत्र से जुड़े किसान एवं बाढ़ की त्रासदी झेल रहे किसानों को कर्ज मुक्त किया जाए। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने चेतावनी दी है। कि यदि उनकी मांगे नहीं पूरी हुई तो वह गन्ना समिति में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने के लिए विवश होगे। जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। इस मौके पर सुरेश चंद, गोधन लाल, आशीष कुमार, कृष्ण कुमार यादव, लेखराज सिंह, धर्मेंद्र कुमार वर्मा, दुलीचंद वर्मा, जसकरण लाल, रामसनेही वर्मा, बाल गोविंद वर्मा, कपिल कुमार मिश्रा, डॉ राजेश कुमार, आशीष कुमार मिश्रा, श्रवण कुमार यादव, परसादी लाल गौतम सहित संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें